अयोध्या: हाईवे पर ट्रक में भिड़ी वॉल्वो बस, दो को मौत, तीन गंभीर

रौनाही थाना क्षेत्र में सुबह हुआ हादसा

अयोध्या: हाईवे पर ट्रक में भिड़ी वॉल्वो बस, दो को मौत, तीन गंभीर

अयोध्या, अमृत विचार। लखनऊ-गोरखपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर रविवार की सुबह एक वातानुकूलित वोल्वो बस अपने आगे चल रहे ट्रक में जा भिड़ी। हादसे में बस सवार दो यात्रियों की मौत हुई है, जबकि तीन गंभीर रूप से घायल हुए हैं। दो गंभीर घायलों को जिला अस्पताल से हायर सेंटर रेफर किया गया है। दुर्घटना रौनाही थाना क्षेत्र में सोहावल स्थित एक पेट्रोल पंप के निकट हुई। पुलिस ने क्षतिग्रस्त बस को किनारे करवा आवागमन बहाल कराया है। 

बताया गया कि नागालैंड प्रांत में पंजीकृत एक वातानुकूलित वोल्वो बस एनएल 07 बी 0643 यात्रियों को लेकर गोरखपुर की ओर जा रही थी। इसी दौरान रौनाही थाना क्षेत्र में सोहावल स्थित पेट्रोल पंप के निकट आगे चल रहे एक ट्रक में जा भिड़ी। रफ्तार तेज होने के चलते टक्कर इतनी जोरदार हुई की वोल्वो बस का अगला हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया और यात्रियों में चीख पुकार मच गई। स्थानीय लोगों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने एंबुलेंस की मदद से पांच गंभीर घायलों को जिला अस्पताल भेजवाया। 

सुबह लगभग 8:00 बजे घायलों को जिला अस्पताल लाए जाने पर इमरजेंसी ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक ने एक 40 वर्षीय अधेड़ और एक 19 वर्षीय युवक को परीक्षण के बाद मृत घोषित कर दिया,जबकि अस्पताल प्रशासन ने सिराज (52) पुत्र इदरीश निवासी बीरऊपुर कोतवाली नगर जिला बस्ती,कपूरचंद्र (50) पुत्र जगदीश कुमार निवासी जयपुर कोतवाली नगर जिला जयपुर, राजस्थान और धर्मेंद्र कुमार (26) पुत्र राजेंद्र कुमार निवासी गोपालपुर थाना कुमारगंज अयोध्या को भर्ती किया। बाद में हालत गंभीर देख डाक्टरों ने सिराज और कपूरचंद को उपचार के लिए हायर सेंटर रेफर कर दिया। अभी मृतकों की पहचान नहीं हो पाई है। 

थाना प्रभारी रौनाही पंकज सिंह का कहना है कि आशंका जताई जा रही है कि आगे चल रहे ट्रक के चालक ने अचानक ब्रेक ली और तेज रफ्तार वोल्वो बस उसमें पीछे से जा भिड़ी । सुबह लगभग 7 बजे हुए इस हादसे के बाद ट्रक चालक वाहन समेत मौके से फरार हो गया। पुलिस ने घायलों को उपचार के लिए भिजवाया है। मामले की तहकीकात कराई जा रही है।

यह भी पढ़ें:-केशव मौर्य ने अखिलेश पर किया पलटवार, कहा- यह चोर की दाढ़ी में तिनका लगता है

 

ताजा समाचार