Farrukhabad: नर्सिंग होम संचालक की लापरवाही से जच्चा-बच्चा की मौत, परिजनों ने शव रखकर जमकर किया हंगामा

फर्रुखाबाद में नर्सिंग होम संचालक की लापरवाही से जच्चा-बच्चा की मौत

Farrukhabad: नर्सिंग होम संचालक की लापरवाही से जच्चा-बच्चा की मौत, परिजनों ने शव रखकर जमकर किया हंगामा

फर्रुखाबाद, अमृत विचार। कादरी गेट थानाक्षेत्र में अंजलि नर्सिंग होम में नर्सिंग होम संचालक की लापरवाही से जच्चा-बच्चा दोनों की मौत हो गई। जच्चा-बच्चा की मौत पर परिजनों ने शव रख कर  जमकर हंगामा किया। मौके पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई है। पुलिस ने नर्सिंग होम संचालक को हिरासत में ले लिया है।

जहानगंज थाना क्षेत्र के गांव महमदपुर अमलैया निवासी इंद्रेश कुमार की  पत्नी सीमा (28) को प्रसव पीड़ा होने पर मंगलवार दोपहर 11 बजे आशा कार्यकर्ता अनीता ने मसेनी स्थित अंजली हास्पिटल में भर्ती कराया गया था। नर्सिंगहोम में परिजनों से प्रसव कराने पर 22 हजार रुपये जमा कराए। ऑपरेशन से सीमा को प्रसव कराया गया। सीमा ने बेटे को जन्म दिया। इस दौरान दोनों की हालत बिगड़ गई। 

नवजात को लोहिया अस्पताल के एसएनसीयू भेज दिया गया। वहां पर शिशु ने दम तोड़ दिया। संचालक की सलाह पर परिजन सीमा को सैफई ले जा रहे थे। रास्ते में सीमा ने भी दम तोड़ दिया। परिजन दोनों के शव नर्सिंगहोम ले आए और इलाज में लापरवाही का आरोप लगाकर हंगामा करने लगे। 

जिस पर नर्सिंगहोम संचालक सुधीर कुमार ने सीमा के पति की पिटाई कर दी। पुलिस ने जांच कर सुधीर को हिरासत में ले लिया। ब्लड के नाम पर 20 हजार रुपये जमा कराने का आरोप लगाया गया।

इस संबंध में तत्कालीन जिलाधिकारी संजय सिंह ने अभियान चलाकर अवैध नर्सिंग होम संचालकों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। लेकिन उनके जाते ही आदेश ठंडे बस्ते में चला गया। जिसका नतीजा यह हुआ की नर्सिंग होम संचालक की लापरवाही से जच्चा-बच्चा दोनों की जान चली गई।

ये भी पढ़ें- Farrukhabad: अवैध ताड़ी पकड़ने गई पुलिस व आबकारी टीम पर हमला...पथराव कर सरकारी जीप तोड़ी, दो सिपाहियों की फाड़ी वर्दी