बदायूं: बाजरा की बजाय राशन कार्ड धारकों को मिलेगा गेहूं व चावल, शासन ने जारी किया आदेश

बदायूं: बाजरा की बजाय राशन कार्ड धारकों को मिलेगा गेहूं व चावल, शासन ने जारी किया आदेश

बदायूं,अमृत विचार। राशन कार्ड धारकों के लिए एक खुशखबरी है। अब उन्हें कोटे की दुकान से बाजरा नहीं दिया जाएगा। पूर्व की भांति गेहूं और चावल दिए जाएंगे। जून माह में होने वाले खाद्यान्न वितरण में कोटेदारों को बाजरा आवंटित नहीं किया जाएगा। 

जिले में साढ़े पांच लाख से अधिक कार्ड धारक हैं। इनमें 48 हजार के आस पास अंत्योदय कार्ड धारक शामिल हैं। मार्च माह से कार्ड धारकों को गेहूं और चावल की मात्रा कम बाजरा दिया जा रहा है। 

सस्ते गल्ले की दुकानों से बाजरा वितरण को लेकर कार्डधारकों की कोटेदारों से नोंकझोक भी होती आई है। कार्ड धारक गर्मी के मौसम में बाजरा नहीं लेना पसंद कर रहे हैं। लेकिन मजबूरन कोटेदारों को आवंटित बाजरे का वितरण किया जा रहा था। 

अब शासन की ओर से बाजरा के वितरण पर रोक लगा दी है। जून माह में खाद्यान्न वितरण के दौरान कोटेदारों को बाजरा आवंटित नहीं किया जाएगा। पूर्व की भांति चावल और गेहूं आवंटित किया जाएगा। 

इस संबंध में जिला पूर्ति अधिकारी रमन मिश्रा ने बताया कि शासन के आदेश पर बाजरा का वितरण किया जा रहा था। जून माह में इसका वितरण नहीं होगा। शासन की ओर से गेहूं और चावल दिया गया है। जिसका वितरण कार्डधारकों में किया जाएगा।

ये भी पढ़ें-  बदायूं: प्लान बनाकर करते थे चोरी, पुलिस ने पकड़ा तो कबूल किया गुनाह