बदायूं: सर्पदंश से मौत का अंदेशा, पोस्टमार्टम कराया तो चौंक गए परिजन...जानें पूरा मामला

बदायूं: सर्पदंश से मौत का अंदेशा, पोस्टमार्टम कराया तो चौंक गए परिजन...जानें पूरा मामला

बदायूं, अमृत विचार। इस्लामनगर थाना क्षेत्र के गांव विजयपुर निवासी युवक मंगलवार सुबह खेतों की ओर टहलने गया था। परिजनों को वह बेसुध मिला। परिजनों ने सर्पदंश से मौत का अंदेशा लगाया। उसे चंदौसी के अस्पताल ले गए थे। जहां पुलिस ने उसकी मौत घोषित कर दी। 

जिसके बाद परिजनों ने युवक के गले और शरीर पर निशान देखे तो हत्या की आशंका व्यक्त करते हुए शव के पोस्टमार्टम की मांग की थी। पुलिस ने बुधवार को शव का पोस्टमार्टम कराया। जिसमें युवक की गला दबाकर हत्या की बात सामने आई है। 

गांव विजयपुर निवासी अभिषेक शर्मा पुत्र रामजी (35) पुत्र चंद्रपाल रोज सुबह टहलने के लिए खेत पर जाते थे। मंगलवार सुबह लगभग पांच बजे वह टहलने के लिए घर से गए थे। काफी देर तक वापस घर नहीं लौटे तो परिजनों को चिंता हुई थी। परिजनों ने फोन किया लेकिन अभिषेक शर्मा ने फोन नहीं उठाया। 

गांव निवासी जुगेंद्र पुत्र सुरेश यादव ने उनके परिजनों को सूचना दी कि अभिषेक शर्मा खेत पर बेसुध पड़े हैं। परिजन मौके पर पहुंचे। सांप के डंसने का अंदेशा लगाया। परिजनों ने गांव से घोड़ा बुग्गी मंगवाई। अभिषेक शर्मा को गांव के वैद्य के पास ले गए। हालत गंभीर होने पर जिला संभल के चिकित्सक को दिखाया। जहां चिकित्सक ने मौत घोषित की। 

परिजनों के पूछने पर चिकित्सक ने बताया कि युवक की मौत सर्पदंश से नहीं हुई है। मृतक के भाई राजेश ने बताया था कि वह खेत पर गए थे तो अभिषेक शर्मा की चप्पल दूर पड़ी थी। पास में ही खून से सना कपड़ा पड़ा था। उसके गले और शरीर पर चोट के निशान मिले थे। परिजनों ने हत्या की आंशका जाहिर करते हुए पुलिस से पोस्टमार्टम कराने की मांग की। पुलिस ने शव मोर्चरी में रखवाया। 

बुधवार सुबह शव का पोस्टमार्टम कराया तो गला दबाकर हत्या किए जाने की पुष्टि हुई है। परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार किया। परिजनों की ओर से तहरीर नहीं दी गई है। प्रभारी निरीक्षक हरेंद्र सिंह ने बताया कि युवक की मौत हुई थी। परिजनों ने अंतिम संस्कार के बाद तहरीर देने की बात कही है। जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार किया जाएगा।

ये भी पढे़ं- बदायूं: विद्युत लाइन में अचानक दौड़ा करंट, महिला झुलसी...पशु की मौत