सलाउद्दीन हत्याकांड : अहशाब को पकड़ने में असफल रही पुलिस, कोर्ट में किया सरेंडर

नौ मई की रात किंग पैलेस मैरिज हॉल के बाहर हुई थी हत्या, डीजे पर मनपंसद गाना बजाने को लेकर हुआ था विवाद

सलाउद्दीन हत्याकांड : अहशाब को पकड़ने में असफल रही पुलिस, कोर्ट में किया सरेंडर

मुरादाबाद, अमृत विचार। नागफनी थाना क्षेत्र में नौ मई की रात में कैपिटल रोड पर किंग पैलेस मैरिज हॉल के बाहर युवक की गोली मारकर हत्या हो गई थी। इसमें फरार नामजद अभियुक्त अहशाब को पुलिस समय रहते गिरफ्तार नहीं कर सकी। वह घटना के आठवें दिन 17 मई को मुरादाबाद न्यायालय में हाजिर हो गया था। बुधवार को न्यायालय में रिमांड पर आए अहशाब की निशानदेही पर पुलिस ने घटना में प्रयुक्त तमंचा और कारतूस भी बरामद कर लिए हैं। अहशाब घटना के मुख्य अभियुक्त समीर का मामू है। हत्याकांड में अब नामजद सभी आरोपी जेल पहुंच गए हैं। 

थानाध्यक्ष चमन सिंह ने बताया कि अहशाब की निशानदेही पर उन्होंने बंगला गांव में चांदमारी घाट पर तमंचा-कारतूस बरामद किए हैं। उन्होंने बताया कि सलाउद्दीन की हत्या में रंगदारी का कोई कारण नहीं रहा है। घटना डीजे पर मनपसंद गाना बजाने को लेकर हुई थी। थानाध्यक्ष चमन सिंह ने बताया कि इस घटना के संबंध में विस्तृत जांच हो रही है। अभियुक्तों से भी उन्होंने कई बिंदुओं पर पूछताछ की है। इन बिंदुओं को शामिल करते हुए बारीकी से विवेचना की जा रही है। सलाउद्दीन हत्याकांड की सनसनीखेज वारदात ने क्षेत्र में दहशत उत्पन्न कर दी थी। हालांकि, घटना में नामजद अभियुक्त समीर और अहद को पुलिस ने घटना की रात में ही पकड़ लिया था। लेकिन, तीसरा अभियुक्त अहशाब फरार था, जो न्यायालय में हाजिर हो गया।

पांच भाइयों में सबसे छोटा था सलाउद्दीन
नियारियान मुहल्ले का सलाउद्दीन (21) पुत्र हाजी मंसूर अली घटना की रात दोस्त शाजे की बहन के निकाह से पहले मंढा (हल्दी रस्म) का कार्यक्रम में गया था। जहां विवाद हुआ और विपक्षियों ने फायरिंग कर उसे मौत के घाट उतार दिया था। वैसे आरोपियों से परिजनों ने कोई पुरानी रंजिश न होना बताया था। मृतक के पिता हाजी मंसूर अली ने बताया था कि उनके बेटे को गोली मारने वाला समीर ही है। इसे तमंचा इसके मामू अहशाब ने दिया था।

उनका आरोप है कि हमलावर उनके बेटे से वसूली के तौर पर रुपये मांग रहे थे। सलाउद्दीन अब 8 दिसंबर 2024 को 22 वर्ष की आयु का होने वाला था। वह अपने भाइयाें दानिश, अनस, फैज और सैफ अली में सबसे छोटा था। सलाउद्दीन के शव के पोस्टमार्टम में पता चला था कि उसे 315 बोर के तमंचे से गोली मारी गई थी, जो सीने में फंस गई थी। फेफड़ा फट गया था। हृदय भी क्षतिग्रस्त हो गया था।

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद : छोटू उर्फ विशाल यादव को मारी गईं दो गोलियां खोज रही पुलिस, फरारी काट रहे चार अभियुक्त