सहारनपुर: प्रेम प्रसंग में छात्रा की गला रेत कर हत्या, मनचला गिरफ्तार

सहारनपुर: प्रेम प्रसंग में छात्रा की गला रेत कर हत्या, मनचला गिरफ्तार

सहारनपुर। उत्तर प्रदेश में सहारनपुर के गंगोह क्षेत्र में स्नातक छात्रा की गला रेत कर हत्या करने वाले मनचले युवक को पुलिस ने वारदात के 18 घंटे के भीतर धर दबोचा। पुलिस अधीक्षक देहात सागर जैन ने बृहस्पतिवार को बताया कि पूछताछ में आरोपी सागर (36) ने पुलिस को बताया कि उसकी मानवी (22) से पिछले तीन-चार वर्षों से अच्छी दोस्ती थी लेकिन साल भर पहले मानवी को पता चला कि वह शादीशुदा है तो उसने उससे बातचीत करना करीब-करीब बंद कर दिया था।

मेरठ जिले के थाना मुडाली के गांव डेरिया रिछोटी का निवासी सागर की कुछ वर्ष पूर्व मानवी से कैराना-शामली में रिश्तेदारियों में मुलाकात हुई थी। उसने कई बार मानवी से बातचीत के प्रयास किए लेकिन मानवी बातचीत को राजी नहीं थी। सागर 22 मई को मानवी से मिलने गंगोह पहुंचा और उससे पांच मिनट बातचीत करने के लिए तैयार कर लिया।

वह मानवी को कस्बा गंगोह में राम-कृष्ण इंटर कालेज के पास वाली सैनी रेस्टोरेंट की गली में लेकर गया जहां उसने मनाने की कोशिश की लेकिन मानवी उससे संबंध जारी रखने को तैयार नहीं हुई जिस पर तैश में आकर सागर ने मानवी के साथ मारपीट की और उसकी गर्दन पर चाकू से ताबड़तोड़ वार कर दिया जिससे मानवी की मौत हो गई।

एसपी देहात ने बताया कि मानवी कस्बा गंगोह में इंस्टीट्यूट आफ प्रोफेशनल स्टडीज संस्थान में बेचलर आफ फिजिकल एजूकेशन एंड स्पोट्र्स की चौथे सेमेस्टर की छात्रा थी। वह तीतरो थाना क्षेत्र के गांव रादोर में अपनी मौसी के यहां रहकर परीक्षा दे रही थी। बुधवार सुबह आठ बजे के करीब प्राइवेट स्कूल में शिक्षक मानवी के मोसेरे भाई राहुल चौधरी ने मानवी को गंगोह में छोड़ दिया था। थोड़ी देर के बाद ही उन्हें पता चला कि मानवी की उन्हीं के रिश्तेदार सागर ने हत्या कर दी है।

हत्यारोपी सागर गुर्जर मेरठ से मंगलवार को सहारनपुर पहुंचा था और उसने रात सहारनपुर रेलवे स्टेशन पर गुजारी। हत्या में प्रयुक्त चाकू लेकर वह गंगोह पहुंचा था। जिससे पता चलता है कि उसका पहले से इरादा हत्या करने का था। पुलिस ने सागर को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

यह भी पढ़ें:-हरदोई में भीषण हादसा: ट्रक से कुचल कर 3 मोपेड सवारों की दर्दनाक मौत, परिजनों में कोहराम