शाहजहांपुर: खोदकर सड़कों पर लगा दिए मिट्टी के ढेर, गिरकर चोटिल हो रहे लोग

-सुदामा चौराहे के पास चल रही है खुदाई, जेसीबी खोदकर सड़क पर लगा रही है मिट्टी के ढेर

शाहजहांपुर: खोदकर सड़कों पर लगा दिए मिट्टी के ढेर, गिरकर चोटिल हो रहे लोग

शाहजहांपुर, अमृत विचार। सीवर लाइन डालने के लिए सड़कों को खोदने का क्रम जारी है। ठेकेदार की लेबर सड़क को खोदकर मिट्टी के ढेर सड़कों पर लगा रही है, जिससे गिरकर लोग चोटिल हो रहे हैं। इस समय सुदामा चौराहे पर खुदाई चल रही है। जिसके चलते कचहरी, गोला, जेल, खिरनीबाग और रोडवेज की ओर से आने वालों को सबसे ज्यादा परेशानी हो रही है। कई लोग गिरकर चोटिल तक हो चुके हैं, लेकिन ठेकेदार कोई दूसरा रास्ता न होने की बात कह रहा है। जिसके चलते खुदाई करके सड़कों पर मिट्टी के ढेर लगाए जा रहे हैं।

अनियोजित खुदाई के चलते लोगों को भारी परेशानी हो रही है। ठेकेदार कभी भी कहीं भी खुदाई शुरू कर देता है। जिसकी पहले से सूचना नहीं दी जाती है। जिससे लोगों को परेशानी होती है। गांधी भवन के पास बीते दिनों खुदाई की गई थी। अब भी यहां ठीक से सड़क नहीं पाटी जा सकी है। यहां आज भी सड़क ऊबड़-खाबड़ है। यहां सड़क पर अब भी गड्ढे हैं। जिससे जनता को भारी परेशानी हो रही है। यहां से वाहन लेकर गुजरने वालों को परेशानी होती है। एक सप्ताह पहले सुदामा चौराहे के पास खुदाई शुरू की गई है।

इससे आसपास के व्यापारियों का कारोबार प्रभावित हो रहा है। व्यापारी लगातार नियोजित खुदाई और एक सड़क की मरम्मत करने के बाद दूसरी सड़क की खुदाई शुरू करने की मांग कर रहे हैं, लेकिन अभी तक इस दिशा में पूरा ध्यान नहीं दिया गया है। लोगों की परेशानी साल 2021 में ही दूर हो गई होती अगर समय से काम पूरा होता, लेकिन ऐसा नहीं हो सका।

साल 2019 में सीवर लाइन प्रोजेक्ट को मंजूरी मिली थी, जिसके लिए 377 करोड़ 51 लाख 48 हजार रुपये का बजट मंजूर हुआ। जून 2021 से सीवर लाइन बिछाने का काम शुरू हुआ। इसको दिसंबर 2022 तक पूरा करना था, लेकिन तय समय पर काम पूरा नहीं हो सका। इसके बाद पहला कार्य विस्तार निर्माण संस्था को मिला, फिर दूसरा मिला और फिर तीसरा कार्य विस्तार संस्था को मिला। एक के बाद एक कार्य विस्तार संस्था को मिलता जा रहा है, लेकिन इस सबके बाद भी निर्माण कार्य पूरा नहीं हो पा रहा है। इसकी वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

सीवर लाइन डालते समय जनता को कोई परेशानी न हो इसके लिए जल निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। हमारा प्रयास है कि जल्द से जल्द काम पूरा हो -बिपिन कुमार मिश्र, नगरायुक्त।

ये भी पढ़ें- शाहजहांपुर नर्स हत्याकांड: पिज्जा हब मालिक को गिरफ्तार करके भेजा जेल