झूठी गारंटी वालों के खिलाफ जनता लड़ रही है चुनाव, देवरिया में बोले अखिलेश यादव

झूठी गारंटी वालों के खिलाफ जनता लड़ रही है चुनाव, देवरिया में बोले अखिलेश यादव

देवरिया। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर जनता को धोखा देने का आरोप लगाते हुये समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को कहा कि सातवें चरण के मतदान के आते-आते जनता का गुस्सा झूठी गारंटी देते वालों के खिलाफ सातवें आसमान पर है और जनता खुद ही इनके खिलाफ चुनाव लड़ रही है। बासगांव लोकसभा क्षेत्र के बरांव में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गाँधी के साथ संयुक्त जनसभा को संबोधित करते हुये उन्होने कहा कि एक तरफ वह लोग हैं जो संविधान को खत्म करना चाहते हैं, संविधान के भक्षक लोग हैं और दूसरी तरफ समाजवादी व इंडिया गठबंधन के लोग हैं, जो संविधान को बचाना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने बेरोजगारी दी, महंगाई दी और अन्याय दिया। कोई वर्ग नहीं बचा जिसे भाजपा सरकार ने अपमानित न किया हो। इन लोगों के साथ भाजपा सरकार जितना भेदभाव और अन्याय कर सकती थी, उसने किया है।अखिलेश यादव ने दावा किया कि देश की जनता भाजपा के झूठे वादों से पार पाना चाहती है। जिसका नतीजा है कि जब सातवें चरण में मतदान होगा तो जनता का गुस्सा भाजपा के खिलाफ सातवें आसमान पर दिखाई देगा। इसी डर से भाजपा 400 पार का नारा भूल गई। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि जैसे-जैसे चुनाव अंतिम चरण की ओर आगे बढ़ रहा है प्रधानमंत्री श्री मोदी व भाजपा के नेता मंच से नफरती तथा मजहबी बातें कहकर जनता को गुमराह कर रहे हैं।

उन्होंने दावा किया कि चार जून को इंडिया गठबंधन की सरकार बनने जा रही है और सत्ता परिवर्तन के साथ ही नौकरी के बंद हो चुके अवसरों को फिर से खोला जाएगा। सेना में भर्ती होकर राष्ट्र सेवा करने वाले युवाओं के हितों को ध्यान में रखते हुए अग्निवीर योजना को खत्म किया जाएगा। भाजपा सरकार दस वर्ष में किसानों की आय दोगुनी नहीं कर पाई। इंडिया गठबंधन की सरकार बनते पर किसानों को जीएसटी से मुक्ति के साथ ही एमएसपी की कानूनी गारंटी देगी। सपा अध्यक्ष ने कहा कि उद्योगपतियों का 25 लाख करोड़ रुपये माफ करने वाली भाजपा सरकार ने किसानों के कर्ज को माफ नहीं किया लेकिन सरकार बदलते किसानों की कर्ज माफी का काम किया जायेगा।

ये भी पढ़ें - UP में भीषण गर्मी, लखनऊ में ट्रांसफार्मर को ठंडा करने के लिए लगाए कूलर