बदायूं: रंगदारी की आरोपी महिला से रिश्वत लेती अपराध निरीक्षक गिरफ्तार

बदायूं: रंगदारी की आरोपी महिला से रिश्वत लेती अपराध निरीक्षक गिरफ्तार

इस्लामनगर,अमृत विचार: बरेली की एंटी करप्शन टीम ने थाना इस्लामनगर की अपराध निरीक्षक सिमरजीत कौर को 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया। अपराध निरीक्षक रंगदारी, धमकाने और आइटी एक्ट की आरोपी और दुष्कर्म पीड़िता से उसके मुकदमा में एफआर लगाने के बदले उससे दो लाख रुपये की मांग की थी।

पीड़िता ने एक लाख रुपये दे दिए थे लेकिन अपराध निरीक्षक और एक लाख रुपये की मांगकर पीड़िता पर दबाव बना रही थी। जिससे परेशान महिला ने बरेली की एंटी करप्शन टीम से शिकायत की थी। मंगलवार दोपहर टीम पहुंची और अपराध निरीक्षक को मौके से पकड़ा।

थाना बिनावर ले जाकर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत रिपोर्ट दर्ज की गई है। अपराध निरीक्षक के सब इंस्पेक्टर रहने के दौरान देश के चर्चित निठारी कांड में शिथिल विवेचना के चलते बर्खास्त हो चुकी हैं। एक साल के बाद वह सेवानिवृत्त होनी थी।

थाना उघैती क्षेत्र के एक गांव निवासी महिला ने 10 अप्रैल 2024 को थाना इस्लामनगर क्षेत्र निवासी रवेंद्र शर्मा पर दुष्कर्म और 40 लाख रुपये हड़पने का आरोप लगाया था। पुलिस ने रवेंद्र शर्मा के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की थी। जिसके बाद आरोपी रवेंद्र शर्मा की पत्नी ने रिपोर्ट दर्ज कराने वाली महिला के खिलाफ पांच लाख रुपये की रंगदारी मांगने और आइटी एक्ट के अंतर्गत रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

जिसकी विवेचना मूल रूप से जिला मेरठ के मोती प्रयाग कॉलोनी निवासी सिमरजीत कौर थाना इस्लामनगर की अपराध निरीक्षक कर रही थीं। विवेचना के दौरान अपराध निरीक्षक को महिला के खिलाफ कोई साक्ष्य नहीं मिला। जिसके चलते मुकदमा में एफआर लगाने की तैयारी थी। तो अपराध निरीक्षक ने आरोपी महिला से एफआर लगाने के एवज में दो लाख रुपये की मांग की। 

महिला के अनुसार उसने अपराध निरीक्षक को एक लाख रुपये दिए थे लेकिन अपराध निरीक्षक शेष एक लाख रुपये के बाद ही मुकदमा में एफआर लगाने की बात कह रही थीं। महिला परेशान हो गई। जिसके चलते उसने बरेली एंटी करप्शन टीम से शिकायत की और पूरी बात बताई। 

एंटी करप्शन टीम ने जाल बिछाया। मंगलवार को सीओ एंटी करप्शन यशपाल सिंह के नेतृत्व में टीम थाना इस्लामनगर पहुंची। महिला को 50 हजार रुपये लेकर अपराध निरीक्षक के पास थाने भेजा। जैसे ही अपराध निरीक्षक ने रुपये लिए वैसे ही टीम ने रंगे हाथ अपराध निरीक्षक को पकड़ लिया। अपराध निरीक्षक को थाना बिनावर ले जाया गया। जहां उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

थाना इस्लामनगर की अपराध निरीक्षक को 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा है। थाना बिनावर में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। कोर्ट में प्रस्तुत करने के बाद अपराध निरीक्षक को जेल भेजा जाएगा- यशपाल सिंह, सीओ एंटी करप्शन, बरेली।

ये भी पढ़ें- बदायूं: बीएसएनएल टॉवर से चोरी करने के तीन आरोपी गिरफ्तार, माल बरामद