यूपी में रुझान फिर पलटे, ‘इंडिया’ ने बनायी बढ़त, जानिए NDA का हाल

यूपी में रुझान फिर पलटे, ‘इंडिया’ ने बनायी बढ़त, जानिए NDA का हाल

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में लोकसभा सीट के लिए जारी मतगणना के रुझान फिर से पलट गए हैं। अब तक के रुझानों के अनुसार ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) पर बढ़त बना ली है। निर्वाचन आयोग की ‘वेबसाइट’ के आंकड़ों के मुताबिक उत्तर प्रदेश की सभी 80 पर मिले रुझानों में ‘इंडिया’ 42 और राजग 37 सीट पर आगे है।

‘इंडिया’ के घटक समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रत्याशी 34 सीट पर बढ़त बनाये हुए हैं। इसके अलावा ‘इंडिया’ में शामिल कांग्रेस आठ सीट पर आगे है। भाजपा उम्मीदवार 35 सीट पर और सहयोगी राष्ट्रीय लोकदल दो सीट पर बढ़त बनाये हुए है। आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) एक सीट पर आगे है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वाराणसी सीट से, कांग्रेस नेता राहुल गांधी रायबरेली सीट से, समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव कन्नौज से और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ से मजबूत बढ़त बनाये हुए हैं। गोरखपुर लोकसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी उम्मीदवार भोजपुरी अभिनेता रवि किशन अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी समाजवादी पार्टी की काजल निषाद से 16 हजार से अधिक मतों से आगे हैं।  

ये भी पढ़ें -भीषण गर्मी और उमस से बाहर निकलना मुश्किल, लखनऊ में 42 डिग्री है तापमान-सूख ही नहीं रहा पसीना