उत्तराखंड: रीठा साहिब श्रद्धालुओं के साथ मारपीट के दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग 

उत्तराखंड: रीठा साहिब श्रद्धालुओं के साथ मारपीट के दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग 

चंपावत/नैनीताल। उत्तराखंड के चंपावत में गुरूद्वारा रीठा साहिब जा रहे तीर्थयात्रियों के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। नानकमत्ता गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी ने इसे गंभीरता से लिया है और चंपावत जिला प्रशासन से दोषियों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई की मांग की है। प्राप्त जानकारी के अनुसार 08 जून को कुछ सिख तीर्थयात्री दोपहिया वाहनों से गुरूद्वारा रीठा साहिब दर्शन के लिये जा रहे थे। आरोप है कि धूनाकोट-रीठा साहिब मार्ग पर कुछ बारातियों और ग्रामीणों से उनकी बहस हो गयी। इसी दौरान कुछ लोगों ने उनके साथ मारपीट कर दी।

 यह भी आरोप है कि तीर्थयात्रियों की एक मोटरसाइकिल को सड़क से नीचे फेंक दिया था। कुछ श्रद्धालु घायल हो गये थे। घायलों को उपचार के लिये भर्ती कराया गया था। घटना से व्यथित गुरूद्वारा नानकमत्ता प्रबंधक कमेटी के सदस्य गुरवंत सिंह, गुरदयाल सिंह, बलविंदर सिंह, बाबा श्याम सिंह की अगुवाई में छह सदस्यीय दल आज चंपावत पहुंचा और अपर जिलाधिकारी (एडीएम) हेमंत कुमार वर्मा और पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) शिवराज सिंह राणा से मुलाकात की। 

उन्होंने एक ज्ञापन सौंप कर घटना की उच्चस्तरीय जांच के साथ ही दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। एडीएम वर्मा ने उन्हें ठोस कार्रवाई का आश्वासन दिया। सीओ राणा ने कहा कि इस प्रकरण में लोहाघाट और चंपावत थाना में मामला दर्ज किया गया है और जांच के बाद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई अमल में लायी जायेगी। 

ये भी पढ़ें-उत्तराखंड: केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ कांग्रेसियों की नारेबाजी, पुतला फूंका