अयोध्या के लोगों ने भाजपा उम्मीदवार को हराकर मंदिर की राजनीति को सही किया: शरद पवार

अयोध्या के लोगों ने भाजपा उम्मीदवार को हराकर मंदिर की राजनीति को सही किया: शरद पवार

पुणे। राकांपा (एसपी) के नेता शरद पवार ने मंगलवार को कहा कि अयोध्या के लोगों ने हाल के लोकसभा चुनाव में वहां भाजपा के उम्मीदवार को हराकर प्रदर्शित किया है कि "मंदिर की राजनीति" को कैसे ठीक किया जाए। 

पवार ने बारामती में व्यापारियों की एक बैठक में इस बात पर प्रकाश डाला कि भाजपा ने पांच साल पहले 300 से अधिक सीट हासिल की थी, लेकिन इस बार उसकी सीट संख्या घटकर 240 रह गई जो बहुमत से काफी कम है। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लग रहा था कि राम मंदिर चुनावी एजेंडा होगा और सत्तारूढ़ दल को वोट मिलेंगे, लेकिन हमारे देश के लोग काफी समझदार हैं।’’ 

पवार ने कहा कि जब लोगों को एहसास हुआ कि मंदिर के नाम पर वोट मांगे जा रहे हैं तो उन्होंने अलग रुख अपनाने का फैसला किया और भाजपा को हार का सामना करना पड़ा। फैजाबाद संसदीय क्षेत्र में एक बड़े उलटफेर में समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार अवधेश प्रसाद ने हाल के चुनाव में मौजूदा भाजपा सांसद लल्लू सिंह को 54,567 मतों के अंतर से हराया। अयोध्या नगरी फैजाबाद संसदीय क्षेत्र में ही है। 

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, "हम वोट मांगने के लिए मंदिर को चुनावी एजेंडे के रूप में इस्तेमाल किए जाने से डरे हुए थे, लेकिन अयोध्या के लोगों ने (भाजपा उम्मीदवार को हराकर) दिखाया कि 'मंदिर की राजनीति' को कैसे ठीक किया जाए।" 

ये भी पढे़ं- ओमान के सुल्तान ने पीएम मोदी को फोन कर दी बधाई, दोनों देशों के संबंधों पर की चर्चा 

 

ताजा समाचार

महाकुंभ 2025: शहर की 40 सड़कों के चौड़ीकरण में 400 मकान पर गरजेगा बुलडोजर, मकान की तोड़ाई का खर्च देंगे भवन स्वामी
सीएसी ने लिया गौतम गंभीर का इंटरव्यू, जल्द ही बनाए जा सकते हैं भारतीय टीम के कोच
सीतापुर: शिकायतों का समाधान न होने पर अधिकारियों पर भड़के विधायक, पर्ची काट रहे लेखपालों को लगाई फटकार, काउंटर को बताया बेकार
वारदात : पांच टुकड़ों में मिली युवक की लाश, सिर व धड़ की तलाश में जुटी पुलिस
लखीमपुर-खीरी: विवाहिता का संदिग्ध हालत में फंदे पर लटका मिला शव, हत्या का आरोप 
Etawah News: पुलिस अभिरक्षा से फरार हुए थे तीन आरोपी...एक गिरफ्तार, दो अभी भी फरार, जानें- पूरा मामला