Video: Indonesia के स्टेडियम में फुटबॉल मैच के दौरान भड़की हिंसा, 174 लोगों की मौत

Video: Indonesia के स्टेडियम में फुटबॉल मैच के दौरान भड़की हिंसा, 174 लोगों की मौत

जकार्ता। इंडोनेशिया में एक फुटबॉल मैच के बाद हिंसा भड़क गई। फिर मची भगदड़ में 174 लोग मारे गए और बड़ी संख्या में लोग घायल हो गए। बताया जा रहा है कि हारने वाली टीम के दर्शक भड़क गए और पिच पर हमला बोल दिया। पुलिस ने उपद्रवियों को काबू में करने के लिए आंसू …

जकार्ता। इंडोनेशिया में एक फुटबॉल मैच के बाद हिंसा भड़क गई। फिर मची भगदड़ में 174 लोग मारे गए और बड़ी संख्या में लोग घायल हो गए। बताया जा रहा है कि हारने वाली टीम के दर्शक भड़क गए और पिच पर हमला बोल दिया। पुलिस ने उपद्रवियों को काबू में करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे, जिसके बाद भगदड़ मच गई और सैंकड़ों की संख्या में लोग मारे गए। बताया जा रहा है कि 34 लोगों की मौत मैदान में ही हो गई।

यह घटना शनिवार रात पूर्वी जावा के मलंग रीजेंसी के कंजुरुहान स्टेडियम में इंडोनेशियाई लीग बीआरआई लीगा 1 के एक फुटबॉल मैच के बाद हुई। पूर्वी जावा प्रांत में इंडोनेशिया के पुलिस प्रमुख, निको अफिंटा ने संवाददाताओं से कहा कि अरेमा एफसी और पर्सेबाया सुरबाया के बीच मैच के बाद हारने वाले पक्ष के समर्थकों द्वारा पिच पर हमला कर दिया गया। जिसके बाद अधिकारियों को हमलावरों को शांत करने के लिए आंसू गैस छोड़नी पड़ी, जिससे भगदड़ मच गई। बताया जा रहा है कि कई लोगों की मौत दम घुटने की वजह से भी हुई है।

सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए वीडियो फुटेज में लोगों को मलंग में स्टेडियम की पिच पर दौड़ते हुए देखा जा सकता है। इस घटना में कम से कम 174 लोगों की मौत हो गई जबकि, 180 से अधिक लोग घायल हो गए।

ये भी पढ़ें : टी20 वर्ल्ड कप से पहले बाबर आजम की बढ़ी मुश्किलें, बल्लेबाज हैदर अली अस्पताल में भर्ती

इंडोनेशिया के फुटबॉल संघ (PSSI) ने एक बयान जारी कर घटना पर खेद व्यक्त किया और कहा कि खेल के बाद जो हुआ उसकी जांच शुरू करने के लिए एक टीम मलंग के लिए रवाना हो गई है। बयान में कहा गया, पीएसएसआई ने कांजुरुहान स्टेडियम में अरेमा समर्थकों की हरकत पर खेद जताया। हमें खेद है और पीड़ितों के परिवारों और घटना के लिए सभी पक्षों से माफी मांगते हैं। इसके लिए पीएसएसआई ने तुरंत एक जांच दल का गठन किया और तुरंत मलंग के लिए रवाना हो गया है।

लीग ने दंगों के बाद एक सप्ताह के लिए खेलों को निलंबित कर दिया है। अरेमा एफसी टीम को इस सीजन के बाकी प्रतियोगिता के लिए मेजबानी करने से भी प्रतिबंधित कर दिया गया है। लीग के मालिक पीटी एलआईबी के अध्यक्ष निदेशक अखमद हादियन लुकिता ने कहा, पीएसएसआई के अध्यक्ष से निर्देश मिलने के बाद हमने इस निर्णय की घोषणा की। हम सब पीएसएसआई द्वारा इस मामले में होने वाली जांच की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें : Bharat Grand Prix : अगले साल पहली बार मोटो जीपी की मेजबानी करेगा भारत

Post Comment

Comment List