लखनऊ में रह रही मेरठ की बेटी प्रिया ने सात समुंदर पार भी अपने साहित्य से मनवाया लोहा, पीएम मोदी ने भी की तारीफ

- अंग्रेजी में लिखे साहित्य हुए विदशों में मशहूर, पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी किया था सम्मानित, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी हुई बिटिया की प्रतिभा से प्रभावित

 लखनऊ में रह रही मेरठ की बेटी प्रिया ने सात समुंदर पार भी अपने साहित्य से मनवाया लोहा, पीएम मोदी ने भी की तारीफ

रविशंकर गुप्ता अमृत विचार लखनऊ। प्रतिभा की कोई उम्र नहीं होती है, अगर ठान लिया जाये तो ऐसा कोई कार्य नहीं जो संभव न हो। लेकिन भारत से जब किसी की प्रतिभा सात समुंदर तक पहुंच जाये और वहां उसकी प्रशंसा शुरू हो तो वाकई में देश का सिर गौरव से ऊंचा हो जाता है। 
हम बात कर रहे हैं लखनऊ में रह रही मेरठ की बिटिया प्रिया सिंह की। प्रिया ने अपने साहित्य और कविताओं के माध्यम से विदेशों में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है।

priya 3
पीएम मोदी ने चिठ्ठी के माध्यम से कि प्रिया की प्रशंसा- अमृत विचार डॉट कॉम

यहां तक उनकी प्रशंसा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व राज्यपाल आनंदीबेन और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी कर चुके हैं। हालही में शंकुतला मिश्रा विश्वविद्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान भी राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने मंच से प्रिया की प्रशंसा करते हुए उनके द्वारा लिखे साहित्यों की चर्चा की थी। बड़ी बात ये है कि प्रिया ने इंग्लैंड और अमेरिका जैसे देशों को बता दिया कि भारत में भी ऐसे लोग हैं जो उनकी भाषा में साहित्य लिख सकते हैं। प्रिया ने अपनी बातों को साझा करते हुए अमृत विचार से बातचीत में कहा उनकी शुरूआती स्कूली शिक्षा एसआईएस पब्लिक स्कूल से हुई है। 

priya 4
प्रिया को सम्मानति करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव: फोटो अमृत विचार डॉट कॉम

 

प्रिया ने बताया कि उनकों किताबों मे लिखे हुए लेखको व कवियों के नाम बचपन से ही 'प्रभावित करते थे। तब वह सोचती थी कि मेरा नाम भी कोई किताबों में हो और लोग उसे पढ़े। प्रिया ने पहली बुक कक्षा 10 में  Priya's twinkling Dream लिखी। जिसके लिए 'स्कूल मे स्कूल से अवार्ड और मेडल भी मिला।

priya 2
प्रिया की ओर से लिखे गये वह साहित्य जो विदेशों में बनें बने चर्चा का विषय: फोटो अमृत विचार डॉट कॉम

 

प्रिया ने बीए राजधानी की शंकुतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय से किया। प्रिया की Smile' और 'Eyes कविताएं International poetry Digest Magzine में प्रकाशित हुए। उनका एक लिखा हुआ सांग भी विदेशों में चर्चा का विषय बना। प्रिया ने MA IS+ year में- Love Between IAS officer & Beauty Queen"" Contract "Marriage" & I am still Pure forest नाम से साहित्य किताबें अंग्रेजी में लिखी जिनकों विदेशों में खूब सराहा गया है।