बरेली: मेयर महिला सीट की सुगबुगाहट के बीच कांग्रेस में चार महिलाओं ने किए आवेदन

2006 में कांग्रेस के टिकट पर मेयर रह चुकी हैं सुप्रिया ऐरन

बरेली: मेयर महिला सीट की सुगबुगाहट के बीच कांग्रेस में चार महिलाओं ने किए आवेदन

शहर की मेयर सीट महिला आरक्षित होने की सुगबुगाहट के बीच पार्टियों में महिलाओं के आवेदन की संख्या बढ़ने लगी है। कांग्रेस में अब तक

बरेली,अमृत विचार। शहर की मेयर सीट महिला आरक्षित होने की सुगबुगाहट के बीच पार्टियों में महिलाओं के आवेदन की संख्या बढ़ने लगी है। कांग्रेस में अब तक चार महिलाओं ने मेयर पद के लिए आवेदन किया है। हालांकि आरक्षण की स्थिति साफ होने के बाद ही पार्टी अपने मेयर उम्मीदवार के पत्ते खोलेगी।
नगर निगम के चुनाव को लेकर सभी पार्टी की तरफ तैयारी की जा रही है, लेकिन अभी आरक्षण की घोषणा नहीं हुई है। 

ये भी पढ़ें- बरेली: एक साल से डॉक्टरों ने नहीं संभाला कार्यभार, शासन ने नियुक्ति निरस्त के दिए आदेश

माना जा रहा है कि शहर में इस बार मेयर सीट महिला आरक्षित होगी। जिसके बाद महिलाओं के आवेदन भी आने शुरु हो गए हैं। वहीं कांग्रेस के नए अध्यक्ष मिलने के बाद नेताओं ने नगर निकाय चुनाव की तैयारियां भी शुरू कर दी हैं। दावेदारों ने भी मैदान में उतरने के लिए ताल ठोकनी शुरू कर दी है। पार्टी से मेयर पद के टिकट के लिए 10 नेताओं ने आवेदन किए हैं। कांग्रेस सभी वार्ड में अपने प्रत्याशी उतारेगी। इसको लेकर मजबूत प्रत्याशियों की भी तलाश की जा रही है। 

कांग्रेस महानगर अध्यक्ष अजय शुक्ला ने बताया कि मेयर पद के लिए अब तक 10 लोगों के आवेदन आ चुके है। जिसमें चार महिलाएं भी शामिल हैं। आरक्षण होने के बाद पार्टी के शीर्ष नेताओं द्वारा उम्मीदवार की घोषणा कर दी जाएगी। वर्ष 2006 में सुप्रिया ऐरन ने कांग्रेस के टिकट पर महापौर का चुनाव जीता था हालांकि वह इस समय सपा में हैं।

ये भी पढ़ें- बरेली: शहर में लंपी वायरस की गिरफ्त में आवारा गोवंशीय, सड़कों पर तड़प रहे