बरेली: सड़कों से लेकर थाने तक झूमर बन कर रह गए कीमती कैमरे

निगरानी के लिए लगाई गई तीसरी आख बनी मखौल

बरेली: सड़कों से लेकर थाने तक झूमर बन कर रह गए कीमती कैमरे

शहर में निगरानी के लिए लगाई गई तीसरी आंख मजाक बन कर रह गई है। शहर में कई जगह सुरक्षा की दृष्टि से इन कैमरों को जल्द ही

बरेली,अमृत विचार। शहर में निगरानी के लिए लगाई गई तीसरी आंख मजाक बन कर रह गई है। शहर में कई जगह सुरक्षा की दृष्टि से इन कैमरों को जल्द ही में लगाया गया है। इन कैमरों से क्राइम कंट्रोल रोकने का दावा किया जा रहा था। लेकिन अभी से यह थाने से लेकर सड़क तक सोपीस बन कर रह गए है।

 ये भी पढ़ें- बरेली: किशोर बाजार से लेकर घंटा घर तक चला नगर निगम का अतिक्रमण हटाओ अभियान

आलम यह है कि सड़कों पर इतना नीचे मंहगा कैमरा लटका हुआ है उसे कोई भी ले जा सकता है। वहीं हाल ही थाना कोतवाली में लगे सीसीटीवी कैमरों का है। आठ कैमरों में से चार कैमरे मानों जमीन को ताक रहे हो। कहने का जहां कैमरे लगे होते है। वहां लिखा होता है आप कैमरे की निगरानी में हैं। लेकिन यहां कैमरा जमीन की निगरानी करता नजर आ रहा है।

स्मार्ट सिटी योजना के तहत शहर में प्रमुख चौराहों पर कीमती  कैमरों को लगाया गया है। बरेली कालेज गेट के पास लगाया गया कैमरा इतना नीचे लटक गया है। उसे कोई भी लेकर चलता बन सकता है। जिस तीसरी आंख के भरोसे स्मार्ट सिटी के स्मार्ट अधिकारी हामी भर रहें हैं।उन कैमरों का कुछ ही दिन में क्या हाल हो गया। लाखों की लागत से लगाए गए कैमरे अभी से बदहाल नजर आ रहे हैं। कोतवाली में आधा दर्जन से ज्यादा सीसीटीवी कैमरों को लगाया गया है। जिसमें से करीब तीन कैमरे अपनी जगह से लटक गए हैं। उन्हें देखकर ऐसा लग रहा है यह कोतवाली नहीं जमीन की निगरानी में लगाए गए हो। इस बारे में जब कोतवाल हिमांशु निगम से बात करना चाहा तो उन्होंने अपने आप को व्यस्थ बता कर फोन काट दिया।

 ये भी पढ़ें- बरेली: पराग डेयरी बना प्रदेश का पहला आइसक्रीम प्लांट, अन्य जगहों पर भी करेगा सप्लाई