बरेली: पांच दिन बाद गर्मी की छुट्टियां, मगर परीक्षाएं जारी रहेंगी

कल से कई पाठ्यक्रमों की भी शुरू होंगी परीक्षाएं

बरेली: पांच दिन बाद गर्मी की छुट्टियां, मगर परीक्षाएं जारी रहेंगी

बरेली, अमृत विचार। भीषण गर्मी में लोगों का हाल बुरा हो रखा है। विद्यार्थी परेशान हैं, क्योंकि उनकी परीक्षाएं चल रही हैं लेकिन तैयारी सही से नहीं हो पा रही है। परीक्षा केंद्रों में भी गर्मी से दिक्कत हो रही है। वहीं दूसरी तरफ बिजली संकट उनकी परेशानी बढ़ा रहा है। विश्वविद्यालय और महाविद्यालयों में पांच दिन बाद 1 जून से गर्मी की छुट्टियां पड़ने वाली हैं लेकिन विद्यार्थियों की परीक्षाएं जारी रहेंगी। कई पाठ्यक्रमों की परीक्षाएं 28 से शुरू होने वाली हैं। बिजली संकट से परेशान होकर दो दिन पहले परेशान होकर विश्वविद्यालय के छात्रावास की छात्राओं ने प्रदर्शन भी किया था।

स्नातक की वार्षिक परीक्षा की प्रथम पाली की सभी परीक्षाएं लगभग समाप्त हो गई हैं लेकिन द्वितीय और तृतीय पाली में भी जिन प्रश्नपत्रों की परीक्षाएं हैं, वह 19 जून को समाप्त होंगी, हालांकि परास्नातक की वार्षिक परीक्षाएं 2 मई को समाप्त हो गई हैं। इसके अलावा 10 मई से स्नातक की सम सेमेस्टर की परीक्षाएं भी चल रही हैं और यह 29 जून को समाप्त होंगी। सभी डिप्लोमा पाठ्यक्रमों की परीक्षाएं भी 19 जून तक समाप्त हो जाएंगी। अब लगभग सभी परीक्षाएं चल रही हैं और ग्रीष्मकालीन अवकाश तक चलेंगी।

एलएलबी, एलएलएम, बीबीए और बीएससी कृषि की परीक्षाओं के प्रवेश पत्र जारी
रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने एलएलबी, एलएलएम समेत अन्य पाठ्यक्रमों की परीक्षाओं के प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं। परीक्षाएं 28 मई से 43 केंद्रों पर शुरू होंगी। परीक्षा नियंत्रक के मुताबिक बीबीए, बीसीए, बीलिब, एमलिब, पीजीडीसीए, बीकॉम वित्त एवं वित्तीय सेवा, एलएलएम, एलएलबी, बीएएलएलबी, बीएससी कृषि, एमएससी कृषि की परीक्षा के प्रवेश पत्र जारी कर दिए गए हैं। छात्र विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर प्रवेश पत्र डाउनलोड कर परीक्षा केंद्र देख सकते हैं। परीक्षा की सभी तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं।

ये भी पढ़ें- चक्रवात ‘रेमल’ बांग्लादेश तट से टकराया, अधिकारियों ने आठ लाख से अधिक लोगों को सुरक्षित निकाला