काशीपुर: वाहन से दो गो वंशीय पशु बरामद, एक गिरफ्तार, महिला फरार

काशीपुर: वाहन से दो गो वंशीय पशु बरामद, एक गिरफ्तार, महिला फरार

काशीपुर, अमृत विचार। पुलिस ने एक वाहन से दो गोवंशीय पशुओं को बरामद किया है। आरोपी पशुओं को ठाकुरद्वारा बेचने ले जा रहे थे। पुलिस ने वाहन चालक को धर दबोचा, जबकि महिला तस्कर भाग निकली। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ गोवंश संरक्षण अधिनियम व पशु क्रूरता अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज कर ली है। 

सूर्या चौकी प्रभारी राजेंद्र प्रसाद पुलिस टीम के साथ हरियावाला चौक के पास वाहन चेकिंग कर रहे थे। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने एक वाहन को रुकने का इशारा किया, लेकिन उसने वाहन की गति बढ़ा दी। पुलिस ने पीछा कर इस्लामनगर जाने वाले रास्ते पर वाहन चालक को पकड़ लिया, जबकि वाहन में सवार महिला फरार फरार हो गई। वाहन की तलाशी में दो गो वंशीय पशु क्रूरता पूर्वक बंधे मिले।

पुलिस पूछताछ में वाहन चालक ने अपना नाम तालीम निवासी कुमाऊं कॉलोनी काशीपुर बताया। वाहन चालक ने फरार होने वाली महिला का नाम हरदीप कौर निवासी ग्राम प्रतापपुर काशीपुर बताया। पूछताछ में चालक ने बताया कि गोवंशीय पशुओं गांव प्रतापपुर से कम दामों में खरीदकर अच्छे दामों में बेचने के लिए ठाकुरद्वारा जिला मुरादाबाद की मंडी में ले जाया जा रहा था। पुलिस ने वाहन को कब्जे में लेकर तस्करों के खिलाफ गोवंश संरक्षण अधिनियम व पशु क्रूरता अधिनियम के तहत केस दर्ज कर लिया है। पकड़े गए तालीम को कोर्ट में पेश किया है। पुलिस टीम में कुंडा थानाध्यक्ष दिनेश सिंह फर्त्याल, एसआई राजेंद्र प्रसाद, कांस्टेबल सुमित कुमार, मनोज बोरा शामिल रहे।