आरोपी मंत्री जेल में ‘पांच सितारा होटल’ जैसी सुविधाओं का आनंद उठा रहे हैं: अनुराग ठाकुर

आरोपी मंत्री जेल में ‘पांच सितारा होटल’ जैसी सुविधाओं का आनंद उठा रहे हैं: अनुराग ठाकुर

जयपुर। केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने बुधवार को आम आदमी पार्टी (आप) पर निशाना साधते हुए कहा कि भ्रष्टाचार के आरोप में छह महीने से जेल में बंद पार्टी के मंत्री पांच सितारा होटल की सुविधाओं का आनंद उठा रहे हैं। ठाकुर ने यहां संवाददाताओं से कहा कि आप के स्वास्थ्य मंत्री पिछले छह महीनों से जेल में हैं और जेल में विशेष सुविधाओं और मसाज का आनंद उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार करके जेल में विशेष सुविधा का आनंद कैसे उठाया जाता है, उसका जीता जागता उदाहरण आप है।

ये भी पढ़ें- सीवी आनंद बोस बने पश्चिम बंगाल के नए राज्यपाल, ग्रहण की शपथ

मंत्री सत्येंद्र जैन को कथित तौर पर जेल के अंदर भोजन करते हुए दिखाने वाला एक वीडियो वायरल होने के बाद उन्होंने यह प्रतिक्रिया दी। हालांकि जैन के वकील ने दावा किया है कि वीडियो से छेड़छाड़ की गई है। ठाकुर ने कहा, ये इतना झूठ बोलते हैं। अदालत में आकर खाने की तकलीफ की बात करते हैं और भोजन की प्लेट शायद ऐसी कि पांच सितारा होटल में ना मिले, उससे बेहतर थाली जेल में मिल रही है। साथ में ‘मिनरल वाटर’ (बोतलबंद पानी) मिल रहा है और मसाज भी वहीं होती है। ठाकुर ने कहा कि यह है आप आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का मॉडल जहां जेल में पांच सितारा होटल की सुविधाएं मंत्री को उपलब्ध करवाई जा रही हैं। 

उन्होंने कहा, भ्रष्टाचार करो और अरविंद केजरीवाल उन सबको ईमानदारी का प्रमाणपत्र देते हैं, जो छह-छह महीने से जेल में हैं.. यह अरविंद केजरीवाल का मॉडल है। उन्होंने कहा कि जिस पार्टी के मंत्री पंजाब और दिल्ली में भ्रष्टाचार के मामले का सामना कर रहे हों उस पार्टी को गुजरात के लोग स्वीकार नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि आप ने उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में भी बड़े दावे किये थे लेकिन वहां उनके उम्मीदवारों की जमानत तक जब्त हो गई। ठाकुर ने कहा, उत्तरप्रदेश की सभी विधानसभा सीटों पर आप पार्टी के उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गई थी और उत्तराखंड में पार्टी एक भी सीट नहीं जीत पाई थी।

जिस पार्टी के पंजाब सरकार के स्वास्थ्य मंत्री को भ्रष्टाचार मामले में इस्तीफा देना पड़ा हो और दिल्ली के शिक्षा मंत्री शराब घोटाले के मामले में घिरे हों, उस पार्टी को गुजरात के लोग स्वीकार नहीं करेंगे। उन्होंने कानून-व्यवस्था के मामले में राज्य की कांग्रेस सरकार पर भी निशाना साधते हुए आरोप लगाया अशोक गहलोत के शासन में राज्य में कानून व्यवस्था बिगड़ गई है। उन्होंने कहा, चाहे महिलाओं के खिलाफ अपराध हो, चाहे दलितों के खिलाफ अत्याचार हो, राजस्थान से हर रोज कोई न कोई खबर आ रही है। कानून-व्यवस्था की स्थिति बिगड़ रही है.. जरा सोचिये राजस्थान की क्या छवि बना दी गई है।

ठाकुर यहां बिड़ला ऑडिटोरियम में एक स्थानीय अखबार द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए थे। राजस्थान में धर्म परिवर्तन के आरोपों को लेकर पूछे गए सवाल पर ठाकुर ने कहा कि राज्य सरकार को कानून के दायरे में रहकर उचित कार्रवाई करनी चाहिए। ठाकुर ने कहा, मुझे लगता है कि राज्य सरकार को कानून के तहत कार्रवाई भी करनी चाहिए और उच्चतम न्यायालय ने भी चिंता व्यक्त की है कि इस तरह के मामले देश के लिए लंबे समय में ठीक नहीं हैं।

इससे चुनौतियां खड़ी होंगी और मैं आशा करता हूं कि राजस्थान की सरकार धर्मांतरण के मुद्दे पर उचित कार्रवाई करेगी। प्रदेश भाजपा ने मंगलवार को भरतपुर में एक सामूहिक विवाह समारोह के दौरान नवदंपत्तियों को कथित तौर पर हिंदू धर्म त्यागने व बौद्ध धर्म अपनाने की शपथ दिलाए जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा था कि कांग्रेस शासित राज्य में धर्मांतरण बढ़ रहा है।

ये भी पढ़ें-  केंद्र से धन हासिल करने के लिए पिछली धनराशि के इस्तेमाल का हिसाब दे बंगाल सरकार: मिथुन चक्रवर्ती