FIFA World Cup 2022 : ईरान ने दी धमाकेदार शिकस्त, रोमांचक मुकाबले में वेल्स को 2-0 से हराया

FIFA World Cup 2022 : ईरान ने दी धमाकेदार शिकस्त, रोमांचक मुकाबले में वेल्स को 2-0 से हराया

दोहा। रोमांच से भरपूर फीफा विश्व कप के ग्रुप बी के शुक्रवार को खेले गये मुकाबले में ईरान ने वेल्स को अंतिम समय में किये गये गोल की बदौलत 2-0 ये हरा कर सुपर 16 में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा। निर्धारित 90 मिनट के खेल में दोनो टीमों ने एक दूसरे के खिलाफ जबरदस्त प्रहार किये मगर रक्षा पंक्ति को भेद कर गोल करने में असफल रहीं।

Image

एक्स्ट्रा टाइम में ईरान ने आक्रामक खेल का प्रदर्शन किया और 90+8वें मिनट में राजबेह चेश्मी ने पेनल्टी एरिया से बाहर से पहला गोल दाग कर प्रतिद्धंदी टीम को पहला झटका दिया।

Image

इस अप्रत्याशित हमले से वेल्स की टीम संभल पाती कि 90+11वें मिनट पर रामिन रेजएइन ने गोल दाग कर टीम को पूरे तीन अंक दिलाने वाला द्वार खोल दिया। इससे पहले वेल्स के गोलकीपर वेन हेनेसी को 86वें मिनट में रेड कार्ड दिखाया गया। 

Image

उन्होंने ईरान के स्ट्राइकर तरेमी को बॉक्स के बाहर रोकने के लिए खतरनाक तरीके से अपना पैर उठाया था। र्हरान के मुकाबले वेल्स की टीम पूरे मैच में ईरान के मुकाबले बेहतर खेली और गेंद पर उसकी पकड़ 62 फीसदी रही हालांकि अंतिम समय में उसे लापरवाही का खामियाजा हार के रूप में भुगतना पड़ा।

Image

ग्रुप-बी में ईरान की यह पहली जीत है। पिछले मैच में उसे इंग्लैंड से 6-2 से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं यूएसए और वेल्स के बीच पिछला मुकाबला 1-1 के ड्रॉ पर समाप्त हुआ था। अंकतालिका में इंग्लैंड के बाद ईरान दूसरे स्थान पर है।

ये भी पढ़ें:- Abu Dhabi T10 League : टीमें पहले ऑस्ट्रेलिया का अनुकरण करना चाहती थीं, पर अब यह जगह हमने ले ली: मोईन अली