टनकपुर: नेपाल के एक युवक से तीन किलो चरस बरामद

टनकपुर: नेपाल के एक युवक से तीन किलो चरस बरामद

टनकपुर, अमृत विचार। चंपावत के टनकपुर क्षेत्र से पुलिस ने एक अंतरराष्ट्रीय चरस तस्कर को गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से पुलिस को 3 किलोग्राम चरस बरामद हुई है।

उत्तराखंड राज्य में बढ़ते नशे की रोकथाम के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नशा मुक्त देवभूमि अभियान के तहत एसटीएफ लगातार अभियान चला रहा है। इसी क्रम में सीओ एसटीएफ कुमाऊं सुमित पांडे के द्वारा प्रभारी निरीक्षक एसटीएफ एमपी सिंह के नेतृत्व में गठित टीमों ने कार्रवाई कर सोमवार को पूर्णागिरि मार्ग के पास ठुलीगाड़ 20 वर्षीय अमर सिंह ठगुन्ना उर्फ धन सिंह पुत्र करन सिंह ठगुन्ना, निवासी मुसेटी जिला कंचनपुर नेपाल को गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से करीब 3 किलोग्राम चरस बरामद की गई।

पूछताछ में उसने बताया कि वह बरामद चरस को अपनी पीठ मे बांधकर ट्यूब के सहारे नेपाल से नदी पार कर बॉर्डर के इस पार ठुलीगाड़ पहुंचा था। पूर्व में भी वह इसी तरीके से कई बार नेपाल से भारत में चरस की सप्लाई कर चुका है। एसटीएफ की इस कार्रवाई में आरक्षी महेंद्र गिरी और आरक्षी किशोर कुमार की विशेष भूमिका रही।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ आयुष अग्रवाल ने बताया कि नवंबर माह में एसटीएफ की नशे के कारोबार से जुड़े डीलरों के खिलाफ यह चौथी बड़ी कार्रवाई है। अभी दो दिन पहले ही एसटीएफ ने उत्तर प्रदेश की सीमा से लगे किच्छा थाना क्षेत्र से एक अंतरराज्यीय ड्रग्स डीलर को पकड़ा था। भारत नेपाल बॉर्डर से भी इस तरह की तस्करी की सूचनाएं एसटीएफ को मिल रही थी। जिस पर एक टीम का गठन कर भारत नेपाल बॉर्डर पर लगाया गया था। आरोपी के विरुद्ध कोतवाली टनकपुर में एनडीपीएस एक्ट के तहत अभियोग पंजीकृत कर वैधानिक कार्रवाई की जा रही है। 

नशे से दूर रहने की अपील
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ द्वारा अपने ऑफिस नंबर जारी करते हुए जनता से अपील की है कि नशे से दूर रहे। किसी भी प्रकार के लालच में आकर नशा तस्करी न करें। नशा तस्करी करने वालों के खिलाफ कार्यवाही के लिए तत्काल निकटतम पुलिस स्टेशन या एसटीएफ से संपर्क करें।

टीम में यह रहे शामिल
एसआई विपिन चन्द्र जोशी, एसआई बृजभूषण गुर्रानी, कांस्टेबल महेंद्र गिरी, किशोर कुमार, गोविंद सिंह, वीरेंद्र सिंह और ठुलीगाड़ चौकी प्रभारी दिलवर सिंह भंडारी और कॉन्स्टेबल भूपेंद्र सिंह शामिल रहे।