मुरादाबाद: दवा की दुकान पर छापेमारी में भारी मात्रा में नशे की गोलियां मिलीं, जब्त

नशे के इंजेक्शन बेचने की शिकायत पर टीम ने की छापेमारी, दुकान का लाइसेंस निलंबित करने की संस्तुति

मुरादाबाद: दवा की दुकान पर छापेमारी में भारी मात्रा में नशे की गोलियां मिलीं, जब्त

मुरादाबाद, अमृत विचार। मुगलपुरा क्षेत्र के बरवालान में नशे की गोलियां और इंजेक्शन दवा की दुकानों पर बेचने की शिकायत पर थाना प्रभारी और औषधि निरीक्षकों की संयुक्त टीम ने छापेमारी की। दवा की दुकान और उसके घर से भारी मात्रा में नशे और नींद की गोलियां तथा खांसी का सीरप कोडिस्टार जब्त किया गया। छापेमारी से क्षेत्र के अन्य दवा की दुकान संचालकों में खलबली मची रही।

सहायक आयुक्त औषधि ने शिकायत पर जांच के लिए औषधि निरीक्षक मुकेश जैन, उर्मिला जैन और रामपुर के औषधि निरीक्षक मुकेश कुमार की संयुक्त टीम गठित की। टीम ने थाना प्रभारी मुगलपुरा के साथ चिह्नित दुकानों पर छापेमारी की। कई दुकानदार शटर बंद कर भाग गए।

टीम ने नाजिम मेडिकल स्टोर बरवालान चामुंडा वाली गली में छापेमारी की तो दुकानदार गायब हो गया। टीम ने उसकी मां को बुलाकर जांच की। दुकान में रखी भारी मात्रा में अल्प्राजोलम टेबलेट को जब्त कर लिया। टीम ने उसके घर पर भी छापा मारा। इसके बाद टीम पास ही उमर मेडिकल स्टोर पर पहुंची। 

जांच में टीम को कोडिस्टार सिरप की शीशियां मिलीं। दोनों दुकानों से मिली नशे के रूप में प्रयुक्त दवाओं को औषधि अधिनियम 1940 के तहत जब्त कर लिया गया। फर्म के विरुद्ध दवाओं के क्रय-विक्रय अभिलेख प्रस्तुत न करने पर मुकदमा दर्ज कराने की बात कही। औषधि निरीक्षकों ने बताया कि मंडल के औषधि अनुज्ञापन प्राधिकारी को रिपोर्ट भेज रहे हैं। कमियों के आधार पर निलंबन की संस्तुति की जा रही है।

ये भी पढ़ें:- बिजनौर: वाहन की टक्कर से साइकिल सवार बुजुर्ग की मौत