मुरादाबाद : विदेश में नौकरी के नाम पर युवक को लगाया तीन लाख रुपये का चूना, मुकदमा दर्ज

सगे भाइयों व पिता पर धोखाधड़ी का केस,  विदेश में आरोपी ने पीड़ित से फेरा मुंह  

मुरादाबाद : विदेश में नौकरी के नाम पर युवक को लगाया तीन लाख रुपये का चूना, मुकदमा दर्ज

मुरादाबाद,अमृत विचार। बारबर का काम करने वाले एक युवक से विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर तीन लाख रुपये की ठगी करने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़ित की तहरीर पर तीन सगे भाइयों व उनके पिता के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करते हुए पुलिस ने आरोपों की जांच शुरू कर दी है। घटना शहर के कटघर थाना क्षेत्र की है। 

कटघर थाना क्षेत्र में ग्राम इमलाक (देवापुर) के रहने वाले गुड्डू पुत्र शरीफ के मुताबिक वह नाई का काम करता है। परिवार की माली हालत ठीक नहीं है। थाना क्षेत्र के ग्राम जैतिया सादुल्लापुर के रहने वाले नाबालिम, नफीस, अनीस व इनके पिता नन्हे से गुड्डू का पारिवारिक संबंध है। नाबालिम सऊदी अरब में बाल काटने का काम करता है। कुछ माह पहले नाबालिम के पिता नन्हें व गुड्डू के पिता शरीफ की मुलाकात हुई।

बातचीत में नन्हें ने शरीफ से घर की माली हालत के बावत पूछताछ की। शरीफ ने माली हालत ठीक न होने की बात बताई। तब नन्हें ने कहा कि मेरा बेटा नाबालिग सऊदी अरब में है। वहां अच्छा पैसा कमा रहा है। नन्हें ने सलाह देते हुए गुड्डू को भी विदेश भेजने को कहा। बताया कि सउदी अरब का वीजा नाबालिम मुहैया करा देगा। वीजा के एवज में तीन लाख रुपये का भुगतान करना होगा।

दिन बहुरने की आस में 20 अगस्त 2022 को गुड्डू व शरीफ ने कर्ज लेकर नाबालिम के पिता नन्हें, भाई नफीस व अनीस की मौजूदगी में तीन लाख रुपये नाबालिम की पत्नी फरजाना को दिया। 31 अगस्त को गुड्डू सऊदी अरब पहुंचा। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के बावजूद नाबालिम एयरपोर्ट पर नहीं मिला।  गुड्डू किसी तरह अलबुराद नाबालिम के पास पहुंचा। वहां गुड्डू ने नाबालिम से आपबीती बताई। तीन दिन गुजरने के बाद भी गुड्डू को काम नहीं मिला। पूछताछ से नाबालिम नाराज हो गया।

नौकरी दिलाने के वादे से नाबालिम मुकर गया। गुड्डू कई दिनों तक अरब में भूखा रहा। दो माह बाद खुरूज लगवाकर नाबालिम में गुड्डू को वापस भारत भेज दिया। 24 नवंबर को गुड्डू व उसके पिता नाबालिम के घर पहुंचे। वहां गुड्डू ने आपबीती बताते हुए आरोपियों से रुपये वापस करने की मांग की। आरोपी आग बबूला हो गए। जान से मारने की धमकी देते हुए आरोपियों ने पिता-पुत्र को भगा दिया। तब पीड़ित पिता-पुत्र एसएसपी कार्यालय पहुंचे। वहां तहरीर देकर नौकरी के नाम पर तीन लाख रुपये की ठगी की जानकारी एसएसपी को दी। एसएसपी के आदेश पर कटघर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। कटघर थाना प्रभारी मनीष सक्सेना ने बताया कि मुकदमा दर्ज करते हुए घटना की जांच शुरू कर दी गई है।

ये भी पढ़ें :  FIFA World Cup Qatar 2022 : नेमार ने की पेले के रिकॉर्ड की बराबरी, पर हार ने उन्हें रुला दिया