यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023: निवेशकों को लुभाने जापान जायेंगे पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह

यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023: निवेशकों को लुभाने जापान जायेंगे पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार के पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह निवेशकों को आमंत्रित करने जापान जाएंगे। यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 के जरिए विदेशों से निवेश जुटाने के लिए योगी सरकार ने तैयारी कर ली है। निवेशकों को आमंत्रित करने के लिए प्रदेश सरकार के मंत्री विभिन्न देशों के दौरे पर जा रहे हैं।

इसी क्रम में प्रदेश के पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह तथा प्रदेश के प्राविधिक शिक्षा उपभोक्ता संरक्षण एवं बाटमाप मंत्री आशीष पटेल उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करने के लिये 10 से 18 दिसम्बर तक कोरिया एवं जापान देश के दौरे पर रहेंगे।

मंत्री विदेश में रोड शो कार्यक्रम करेंगे। वहां के उद्यमियों से सम्पर्क एवं संवाद स्थापित करेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का वीडियों संदेश उन तक पहुंचाएंगे एवं यूपी में निवेश के अवसरों का प्रस्तुतिकरण कर संबोधित करेंगे। मन्त्री विदेशी दौरे के दौरान विभिन्न कंपनियों के प्रतिनिधियो से भी मुलाकात एवं बैठक करेंगे।

योगी सरकार के मंत्री 10 से 13 दिसम्बर तक कोरिया में तथा 17 से 18 दिसम्बर तक जापान में रहेंगे। कोरिया देश के दौरे के दौरान के.एन.डी., सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक आदि कंपनियों के प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगे। इसी तरह जापान देश के दौरे के दौरान मित्सुई, होंडा आदि एवं कपड़ा सेक्टर की कंपनियों से मुलाकात करेंगे।

देश-विदेश के निवेशकों को उत्तर प्रदेश में निवेश की अपार सम्भावनाओं से अवगत कराये जाने के उद्देश्य से साथ में वरिष्ठ आई.ए.एस. अधिकारी अमित मोहन प्रसाद भी जायेंगे। उल्लेखनीय है कि मैक्सिको के दौरे पर प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, संजय निषाद, सुरेश खन्ना लंदन और नंदगोपाल गुप्ता नंदी, जितिन प्रसाद के नेतृत्व में प्रतिनिधिमण्डल जर्मनी पहुंचा है।

यह भी पढ़ें:-कमलनाथ के कर्जमाफी के दावे पर बोले शिवराज, फिर उठी झूठी चिड़िया

Post Comment

Comment List