Year Ender 2022 : इस साल हाथरस, सासाराम जैसे छोटे शहरों में OYO Rooms की बुकिंग सबसे ज्यादा बढ़ी

Year Ender 2022 : इस साल हाथरस, सासाराम जैसे छोटे शहरों में OYO Rooms की बुकिंग सबसे ज्यादा बढ़ी

हाथरस (उत्तर प्रदेश), श्रीनगर (उत्तराखंड), सासाराम (बिहार), कराईकुडी (तमिलनाडु) और तेनाली (आंध्र प्रदेश) जैसे छोटे शहरों में 2021 के मुकाबले 2022 में बुकिंग सबसे अधिक बढ़ी।

नई दिल्ली। देश के हाथरस, सासाराम, कराईकुडी और तेनाली जैसे छोटे शहरों में वर्ष 2022 में होटल कमरों की बुकिंग में सबसे ज्यादा बढ़ोतरी हुई। आतिथ्य एवं यात्रा प्रौद्योगिकी कंपनी ओयो के वार्षिक आंकड़ों में यह जानकारी दी गई। ओयो ट्रैवेलोपीडिया-2022 के मुताबिक, भारत में हैदराबाद, दिल्ली, बेंगलुरु, कोलकाता और चेन्नई व्यावसायिक यात्रा के लिए सबसे अधिक बुक किए गए शहरों के रूप में उभरे हैं। 

ये भी पढ़ें:-मुकेश अंबानी: रिलायंस प्रमुख के रूप में 20 साल पूरे, दो दशक में कंपनी का पूंजीकरण 42 गुना बढ़ा

ओयो ने अपने आंकड़ों का हवाला देते हुए बयान में कहा, उत्तर प्रदेश 2022 में सबसे अधिक यात्रा वाला राज्य बन गया। हाथरस (उत्तर प्रदेश), श्रीनगर (उत्तराखंड), सासाराम (बिहार), कराईकुडी (तमिलनाडु) और तेनाली (आंध्र प्रदेश) जैसे छोटे शहरों में 2021 के मुकाबले 2022 में बुकिंग सबसे अधिक बढ़ी। वर्ष 2022 का सबसे अधिक बुकिंग वाला दिन चार जून था।

बयान के मुताबिक, हैदराबाद, दिल्ली, बेंगलुरु, कोलकाता और चेन्नई व्यापारिक यात्रा के लिए सबसे अधिक बुक किए गए शहर हैं। छुट्टियां मानने के लिए जयपुर, गोवा, कोच्चि, वाराणसी और विशाखापत्तनम लोगों के पसंदीदा स्थल रहे। ओयो ने बताया, वाराणसी तीर्थयात्रा के लिए सबसे अधिक बुकिंग वाला शहर रहा। इसके बाद तिरुपति, पुरी, अमृतसर और हरिद्वार का स्थान है।

अंतरराष्ट्रीय रुझानों के लिहाज से ओयो ने बताया कि बेल्जियम का लक्जमबर्ग प्रांत यूरोप का पसंदीदा पर्यटन स्थल बनकर उभरा है। ओयो ‘वेकेशन होम्स’ मंच पर अधिकांश बुकिंग डेनमार्क से हुई है।

ये भी पढ़ें:-देश के आठ प्रमुख शहरों में आवास बिक्री बढ़ी, जाने कौसे है वह शहर