जोशीमठ आपदा को लेकर सीएम धामी की कैबिनेट बैठक शुरू, कई प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर

जोशीमठ आपदा को लेकर सीएम धामी की कैबिनेट बैठक शुरू, कई प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर

देहरादून, अमृत विचार। उत्तराखंड के जोशीमठ में आई प्राकृतिक आपदा और इससे हुए नुकसान की भरपायी के लिए पुष्कर सिंह धामी सरकार की कैबिनेट मीटिंग शुरू हो गई है। देहरादून स्थित सचिवालय में आयोजित इस मीटिंग में जोशीमठ आपदा पीड़ितों के लिए अलग पुर्नवास और राहत पैकेज नीति पर मुहर लगने की उम्मीद है। साथ ही उम्मीद यह भी है कि इसी बैठक में इस आपदा के चलते विस्थापित लोगों के पुर्नवासन के लिए नए शहर के प्रस्ताव पर भी मुहर लग सकती है और यह शहर नए जोशीमठ के रूप में जाना जाएगा।

दो दिन पहले ही पहुंचकर सीएम ने मीटिंग के दिए थे आदेश 

दो दिन पहले जोशीमठ पहुंचे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मौके से ही इस मीटिंग के लिए आदेश दिए थे। इसी क्रम में शुक्रवार की दोपहर वह सचिवालय पहुंचे। कैबिनेट के बाकी मंत्री पहले से सचिवालय में मौजूद हैं। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक जरूरी औपचारिकताओं के साथ कैबिनेट की बैठक भी शुरू हो गई है। बताया जा रहा है कि जोशीमठ आपदा प्रभावित क्षेत्र है और प्रभावित लोगों को वहां से शिफ्ट किया जा रहा है। अब तक 90 परिवार को आसपास के सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट किया जा चुका है. वहीं करीब इतने ही परिवार को जगह खाली करने को कहा गया है। 

डेढ़ लाख रुपये की अंतरिम राशि की घोषणा

आपको बता दें कि सीएम पुष्कर सिंह धामी ने डेढ़ लाख रुपये की अंतरिम राशि देने की घोषणा कर दी थी। इस घोषणा के मुताबिक फौरी तौर पर अंतरिम राहत राशि का वितरण शुरू कर दिया गया है।