रुद्रपुर: क्रेडिट कार्ड के नाम पर मशीन ऑपरेटर से 1.49 लाख की ठगी

रुद्रपुर: क्रेडिट कार्ड के नाम पर मशीन ऑपरेटर से 1.49 लाख की ठगी

रुद्रपुर, अमृत विचार। सिडकुल कंपनी के मशीन ऑपरेटर से क्रेडिट कार्ड को चालू करने के नाम पर लाखों की ठगी होने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि कॉलर ने खुद को मुंबई बैंक का ब्रांच मैनेजर बताया और रिचार्ज पैसा डालते ही लाखों की नकदी गायब हो गई। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार अरविंद कुमार वर्मा निवासी गांव बद्यांव सहसवार थाना सहसवार बलिया ने बताया कि वह वर्ष 2012 से सिडकुल की एक प्राइवेट कंपनी में मशीन ऑपरेटर का काम करता है। बताया कि 26 नवंबर 2022 को क्रेडिट कार्ड आवंटित हुआ था। जिसकी लिमिट 50 हजार रुपये की थी। आरोप था कि 23 दिसंबर 2022 को  मोबाइल पर एक कॉल आई। जो खुद को राहुल अग्निहोत्री मुंबई एक बैंक का ब्रांच मैनेजर बता रहा था।

कॉलर ने बताया कि क्रेडिट कार्ड को चालू करने के लिए 1500 रुपये का रिचार्ज शुल्क काटना है। बातों में आकर उसने ओटीपी नंबर कॉलर को बता दिया। उसके कुछ ही देर बाद खाते से 99 हजार 500 रुपये और कार्ड की लिमिट की पचास हजार रुपये की धनराशि कट गई। मैसेज को देखने के बाद ठगी होने की जानकारी हुई। पुलिस ने साइबर क्राइम थाना पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

Read Also: किच्छा: हादसों की एसडीएम करेंगे मजिस्ट्रियल जांच