रुड़कीः हाईकोर्ट के अधिवक्ता की पत्नी के करोड़ों के जेवर बैंक लॉकर से गायब, पुलिस जांच में जुटी

रुड़कीः हाईकोर्ट के अधिवक्ता की पत्नी के करोड़ों के जेवर बैंक लॉकर से गायब, पुलिस जांच में जुटी

रुड़की, अमृत विचार। रुड़की में हाईकोर्ट के एक अधिवक्ता की पत्नी के बैंक का लॉकर तोड़कर करोड़ों के जेवर चोरी करने का मामला सामने आया है। अधिवक्ता ने बैंक प्रबंधक और कर्मचारी पर लॉकर तोड़कर जेवर गायब करने का आरोप लगाया है। साथ ही पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

लॉकर का सारा सामान सुरक्षित- बैंक प्रबंधक

उधर , मामले में बैंक प्रबंधक का कहना है कि वह लॉकर किसी दूसरे व्यक्ति के नाम था। उसे नोटिस देकर लॉकर तोड़ा गया था। लॉकर का सभी सामान सुरक्षित है। वहीं पुलिस मामले में गंभीरता से जांच कर रही है। साथ ही सीसीटीवी कैमरे भी खंगाल रही है।

यह भी पढ़ें- काशीपुरः सात माह बाद रोडवेज बस चालक पर केस दर्ज - Amrit Vichar

रुड़की के साकेत कॉलोनी निवासी सिद्धार्थ सिंह नैनीताल हाईकोर्ट में अधिवक्ता हैं। उनकी पत्नी आशु सिंह का सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र स्थित एक बैंक में लॉकर है। अधिवक्ता सिद्धार्थ सिंह ने बताया कि 22 जनवरी को उनके बेटे की सगाई है। इसके चलते वह मंगलवार सुबह बैंक से जेवर निकालने गए थे। वहां पर उन्हें बैंक का लॉकर टूटा मिला।

संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए बैंक प्रबंधक 
उन्होंने इस बाबत बैंक प्रबंधक से जानकारी ली तो वे कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। इस पर उन्होंने मामले की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस बैंक पहुंची और मामले की जानकारी ली। वहीं मामले की जानकारी होते ही विधायक प्रदीप बत्रा भी बैंक पहुंच गए।

पुलिस ने बैंक प्रबंधक से लॉकर संबंधित जानकारी ली तो उन्होंने बताया कि यह लॉकर दो लोगों के नाम है। लॉकर चाबी से खुल नहीं रहा था। उन्हें कुछ दिन पहले ही नोटिस दिया गया था। इसके बाद उनके सामने ही लॉकर को तोड़ा गया। लॉकर का सभी सामान सुरक्षित है।

1997 से पत्नी के नाम लॉकर- अधिवक्ता

वहीं, अधिवक्ता ने बताया कि 1997 से लॉकर उनकी पत्नी के नाम है। लॉकर में करोड़ों के पुश्तैनी और उनके द्वारा खरीदे गए जेवर समेत अन्य कागजात भी रखे हुए थे। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रबंधक और कर्मचारी ने मिलीभगत कर लॉकर को तोड़कर जेवर गायब कर दिए हैं। वह इस संबंध में पुलिस के साथ-साथ कोर्ट भी जाएंगे।

विधायक ने जताई कड़ी नाराजगी

उधर, विधायक प्रदीप बत्रा ने मामले में कड़ी नाराजगी जताते हुए पुलिस से मामले की गंभीरता से जांच कर कार्रवाई की बात कही। सिविल लाइंस कोतवाली के कार्यवाहक कोतवाली प्रभारी प्रदीप तोमर ने बताया कि बैंक में लगे सीसीटीवी की जांच की जा रही है। बैंक प्रबंधक जिन दो व्यक्तियों के नाम पर लॉकर होने की बात बता रहे हैं। उनसे भी पूछताछ की जा रही है। मामले में जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- Joshimath Crisis: जोशीमठ में अभी खतरा बरकरार, और भी आएंगी दरारें- डिजास्टर टीम ने दी चेतावनी - Amrit Vichar

ताजा समाचार