नैनीताल: जवाहर नवोदय विद्यालय में कक्षा छह के लिए आवेदन प्रक्रिया पर अभिभावकों ने उठाए सवाल

नैनीताल: जवाहर नवोदय विद्यालय में कक्षा छह के लिए आवेदन प्रक्रिया पर अभिभावकों ने उठाए सवाल

गरमपानी, अमृत विचार। जवाहर नवोदय विद्यालय में कक्षा छह के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा के आवेदन को कठिन शर्त रखें जाने से लोगों ने नाराजगी जताई है। नियमों के सरलीकरण की मांग उठाई है ताकी अधिक से अधिक नौनिहाल प्रवेश परीक्षा में शामिल हो सकें।

जवाहर नवोदय विद्यालय समिति ने कक्षा छह की प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन मांगने शुरू कर दिए हैं। दो सेक्शन की 80 सीटों के लिए परीक्षा होनी है। 31 जनवरी को आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि है जबकि अप्रैल अंतिम सप्ताह में परीक्षा होनी है। अभिभावकों ने आवेदन की तैयारी को अभिलेख तैयार करने शुरु कर दिए हैं पर आवेदन फार्म में आधार कार्ड में अंकित पते पर ही स्कूली शिक्षा लेने की शर्त से अभिभावक परेशान हैं।

स्थानीय विरेंद्र बिष्ट, इंदु बिष्ट, विजय सिंह, सुरेश फर्त्याल, हेमा नेगी, गोधन सिंह, खष्टी बिष्ट आदि के अनुसार आधार कार्ड में उनका पता अल्मोड़ा जनपद का है जबकी बच्चे बेहतर शिक्षा के लिए नैनीताल जनपद में पढा़ई व कोचिंग कर रहे हैं। जटील शर्त होने से बच्चे फार्म भरने से वंचित रह सकते हैं जबकि पूर्व में सैनिक स्कूल घोड़ाखाल की प्रवेश परीक्षा में ऐसी कोई बाध्यता नहीं थी। अभिभावकों ने नियमों के सरलीकरण की मांग उठाई है ताकी नौनिहालों के भविष्य से खिलवाड़ न हो सके।