नैनीताल: 24 और 25 जनवरी को बारिश और बर्फबारी का अलर्ट जारी 

नैनीताल: 24 और 25 जनवरी को बारिश और बर्फबारी का अलर्ट जारी 

नैनीताल, अमृत विचार। मौसम विभाग देहरादून से मिले मौसम पूर्वानुमान के अनुसार जिले में 24 जनवरी से 25 जनवरी तक बारिश और बर्फबारी का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग की ओर से जारी अलर्ट को देखते हुए  जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने सभी अधिकारियों को अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही क्षेत्र में तैनात अधीनस्थ कार्मिकों व संसाधनों को भी तैयार रखने के निर्देश दिए हैं। 

उन्होंने कहा कि जिले में पेड़ों के गिरने से यातायात बाधित होने को देखते हुए पेड़ों के त्वरित निस्तारण के साथ सतर्कता बनाने के भी निर्देश दिए गए हैं। साथ ही बारिश के बाद बैराज नदियों, नालों में तेज जल प्रवाह को ध्यान में रखते हुए संवेदनशील स्थानों में टीमें तैनात करने के लिए कहा गया है।

जिलाधिकारी ने लोक निर्माण विभाग के समस्त खंडों को भूस्खलन से संवेदनशील मार्गों पर उक्त अवधि में जेसीबी मशीनों एवं गैंग कार्मिकों की तैनाती 24 घंटे सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि जिल, परगना, विकासखंड एवं सम्बन्धित क्षेत्र में अधिकारियों को अपने-अपने मुख्यालय पर बने रहने तथा अपने मोबाइल ऑन रखने के निर्देश दिए हैं।  

हर घंटे की सूचना देनी होगी कंट्रोल रूम को
प्रत्येक घंटे की आपदा संबंधी सूचना तहसील कंट्रोल रूम और जिला आपातकालीन परिचालन केंद्र को 05942-231178, 231179 तथा टोल फ्री नंबर (1077) पर आवश्यक रूप से सूचना देने के लिए कहा गया है।