रामनगर : तीन साल से फरार आरोपी को पकड़ने की पुलिस ने इनामी राशि बढ़ाई                        

रामनगर : तीन साल से फरार आरोपी को पकड़ने की पुलिस ने इनामी राशि बढ़ाई                        

रामनगर, अमृत विचार। साढ़े तीन साल से हत्या के प्रयास व षड्यंत्र रचने के एक आरोपी के लगातार फरार रहने पर पुलिस ने उसके ऊपर रखी इनामी राशि को बढ़ा दिया है। आरोपी पर भूमि विवाद के चलते प्रोफेशनल शूटर भेजकर अपने ही पूर्व पार्टनर की हत्या का प्रयास करने का आरोप है।

आरोपी के लगातार पुलिस की पकड़ से बाहर रहने के कारण कोतवाली प्रभारी की संस्तुति के बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने उसके ऊपर रखी इनाम की राशि को बढ़ा दिया गया है। बता दे कि महेश आगरी पुत्र शंकरलाल आगरी निवासी सी 145, इंद्रपुरी नई दिल्ली ने भूमि विवाद के चलते अपने ही पार्टनर चंद्रशेखर टम्टा पुत्र केशराम निवासी लछमपुर नया आबाद बैलपोखरा पर गांधी जयंती दो अक्टूबर 2019 को उस समय शूटरों के माध्यम से गोलियों से हमला करवा दिया था जब वह अपने छोई स्थित बलवीर गार्डन पर मौजूद थे।

इस हमले में चंद्रशेखर गंभीर रूप से घायल हो गए थे। मामले में टम्टा के पुत्र हेमंत शेखर ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया था। पुलिस की जांच के दौरान भूमि विवाद के चलते महेश द्वारा शूटरों के माध्यम से चंद्रशेखर पर जानलेवा हमले के प्रयास की पुष्टि के बाद हमले के आरोपी शूटरों की गिरफ्तारी कर उन्हें जेल भेजा गया था। लेकिन महेश पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ पाया था। मामले में महेश ने अपनी गिरफ्तारी के विरुद्ध उच्च न्यायालय से स्थगनादेश भी लिया था। जिसके खारिज होने के बाद महेश के घर की कुर्की आदि की भी कार्यवाही हुई थी। इसके बाद पुलिस ने भगौड़े महेश को फरार अपराधी घोषित करते हुए उस पर एक हजार रुपए का इनाम घोषित किया था।

लेकिन इसके बाद भी महेश पुलिस को लगातार चकमा देता रहा।जिसके बाद रामनगर प्रभारी निरीक्षक अरुण कुमार सैनी ने एफआईआर संख्या 395/19 के भारतीय दण्ड संहिता की धारा 307 / 34 से जुड़े मुकदमे के फरार वांछित महेश आगरी की गिरफ्तारी को नितान्त आवश्यक बताते हुए अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए पूर्व में घोषित ईनामी धनराशि एक हजार को बढ़ाकर नये शासनादेश के अनुरूप किए जाने का अनुरोध किया था।

जिस पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट ने पुलिस रेगुलेशन के प्रावधानों के अनुरूप वांछित महेश की गिरफ्तारी पर इनामी राशि को बढ़ाकर पच्चीस हजार रुपए कर दिया। कोतवाल अरुण कुमार सैनी ने बताया कि फरार आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार प्रयास कर रही है। इसी के चलते उसके ऊपर रखी इनामी राशि को बढ़ाया गया है। जल्द ही आरोपी की गिरफ्तारी कर ली जाएगी