बरेली: अफसरों की टूटी नींद, हेल्थ एटीएम से जांचें शुरू

बरेली: अफसरों की टूटी नींद, हेल्थ एटीएम से जांचें शुरू

बरेली, अमृत विचार। सरकारी अस्पतालों में मरीजों की सहूलियत के लिए हेल्थ एटीएम स्थापित किए गए हैं, ताकि जांच के लिए उन्हें भटकना न पड़े, मगर जिला अस्पताल में स्टाफ की कमी के चलते हेल्थ एटीएम का संचालन नहीं हो पा रहा था। इस वजह से ओपीडी में आने वाले मरीजों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा था। 23 जनवरी के अंक में अमृत विचार ने इस मामले को प्रमुखता से उठाया। नतीजन, जिम्मेदारों की नींद टूटी और हेल्थ एटीएम से मरीजों की जांचें करने का काम शुरू कर दिया। सोमवार को पहले दिन हेल्थ एटीएम से दो मरीजों की जांचें की गईं।

ये भी पढे़ं- बरेली: आधार कार्ड लिंक न होने से बढ़ी दिव्यांगजनों की टेंशन, तीन हजार लाभार्थियों के खाते में नहीं भेजी गई पेंशन

इस संबंध में एडीएसआईसी डा. मेघ सिंह ने बताया कि मानव संसाधन की कमी के चलते जांच शुरू नहीं हो सकी थी, लेकिन अब यहां एक कर्मी को मरीजों की सुविधा के लिए तैनात कर दिया गया है। हालांकि, जिला महिला अस्पताल में हेल्थ एटीएम का संचालन अभी शुरू नहीं हो सका है। उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द वहां भी मरीजों को इसका लाभ मिलने लगेगा। दोनों स्थानों पर दो माह पहले हेल्थ एटीएम स्थापित किए गए थे।

ये भी पढे़ं- बरेली: सड़क सुरक्षा के प्रति छात्रों को किया गया जागरूक