लखनऊ: छात्राओं से छेड़छाड़ को लेकर छात्रों के दो गुटों में हिंसक झड़प, 40 से अधिक छात्र घायल

लखनऊ: छात्राओं से छेड़छाड़ को लेकर छात्रों के दो गुटों में हिंसक झड़प, 40 से अधिक छात्र घायल

लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ में छात्रों के दो गुटों के बीच आज मंगलवार को जमकर मारपीट हुई जिसमें करीब 40 से अधिक छात्र घायल हुए। जानकारी के मुताबिक यह घटना उस वक्त हुई जब छात्राओं से छेड़छाड़ के बाद सैनिक और सेंट जोसेफ स्कूल के छात्रों के बीच जमकर मारपीट हुई। जानकारी के मुताबिक केडी सिंह बाबू स्टेडियम के बाहर हुए इस बवाल में छात्राओं के साथ भी जमकर मारपीट की गई है।

वहीं स्कूल मैनेजमेंट का आरोप है कि इस दौरान छात्राओं के साथ अभद्रता भी की गई। ये छात्र मंगलवार को गणतंत्र दिवस की परेड की रिहर्सल करने आए थे। मारपीट में सेंट जोसेफ स्कूल के 35 और सैनिक स्कूल के 8 छात्र-छात्राओं को चोट आई है। इसमें तीन के सिर में टांके लगे हैं। हालांकि मारपीट के दौरान पुलिस और टीचर बीच-बचाव करने की कोशिश करते रहे, लेकिन छात्रों ने किसी की एक न सुनी।

सैनिक स्कूल ने जिला प्रशासन को भेजा पत्र।

सेंट जोसेफ कालेज के बच्चों के मुताबिक, बैंड में भाग ले रही दो छात्राओं पर सैनिक स्कूल के बच्चों ने परेड रिहर्सल के दौरान कमेंट करना शुरू कर दिया। केडी सिंह बाबू स्टेडियम के पास परेड खत्म होने के बाद उन्हीं बच्चों ने छात्रा से अभद्रता शुरू कर दी। विरोध पर मारपीट शुरू कर दी। जब छात्रों ने बचकर स्कूल वैन में बैठने की कोशिश की तो खींच-खींच कर पीटना। अश्लीलता करना शुरू कर दिया, जिसका विरोध करने पर दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई।  

वहीं सैनिक स्कूल प्रधानाचार्य कर्नल राजेश राघव ने बताया कि परेड में उनके स्कूल से 106 बच्चे प्रतिभाग कर रहे थे। इस दौरान दूसरे स्कूल के बच्चों से किसी बात को लेकर कहासुनी के बाद मारपीट हुई है। जिसके चलते पूरे मामले की जांच की जा रही है। अनुशासनहीनता करने वाले छात्रों पर कार्रवाई की जाएगी। साथ ही इस साल होने वाली परेड में बच्चे भाग नहीं लेंगे। इसको लेकर अपर जिलाधिकारी को सूचित कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें:-I love you PAPA ...बेटे ने पिता के मोबाइल पर मैसेज भेजकर की खुदकुशी, जानें वजह