Alaya Apartment Collapse: अंतिम चरण में है रेस्क्यू ऑपरेशन, 3 जिंदगी बचाने को चल रहा अभियान 

Alaya Apartment Collapse: अंतिम चरण में है रेस्क्यू ऑपरेशन, 3 जिंदगी बचाने को चल रहा अभियान 

लखनऊ, अमृत विचार। राजधानी के हजरतगंज इलाके में वजीर हसन रोड पर हुए अलाया अपार्टमेंट हादसे में 14 घंटे के बाद अब रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। पुलिस, एनडीआरएफ ,एसडीआरएफ समेत सेना के जवान लोगों को बचाने के लिए होल बनाकर ईमारत के मलबे में घुस गए हैं। अधिकारियों के अनुसार मलबे में तीन लोगों के दबे होने की खबर है। जिन्हें रेस्क्यू कर बचाने का काम किया जा रहा है। मौके पर संयुक्त कमिश्नर पियूष मोर्डिया, एलडीए के वीसी समेत मेडिकल की टीम और स्थानीय प्रशासन के लोग मौजूद हैं। वहीं दूसरी तरफ घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। वजीर हसन रोड पर पुलिस का कड़ा बंदोबस्त है और रस्सी लगाकर ट्रैफिक को नियंत्रित किया जा रहा है। 

गौरतलब है कि कल शाम तकरीबन 6:30 बजे हजरतगंज क्षेत्र के वजीर हसन रोड पर अलाया होम्स अपार्टमेंट् तेज धमाके के साथ चंद मिनट में ढह गई। जिससे पूरा क्षेत्र सहम गया। हर तरफ चीख-पुकार और अफरा-तफरी का माहौल था। बिल्डिंग के मलबे में दबे अपनों को बचाने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। हालांकि, घटनास्थल पर मौजूद पुलिस टीम के अलावा बचाव दल ने लोगों को वहीं रोक दिया। कल शाम से ही रहत और बचाव का काम जारी है।       

ये भी पढ़ें -Alaya Apartment Collapse: हर तरफ सहमी नजर, मेरे अपने हैं किधर, कहीं एम्बुलेंस के पीछे तो कहीं पुलिसकर्मियों से गुहार लगाते रहे परिजन