Dehradun: फर्जी डॉक्टरों को डिग्री मुहैया कराने वाले हिस्ट्रीशीटर की संपत्तियों की होगी जांच, गिरफ्तारी भी तय

Dehradun: फर्जी डॉक्टरों को डिग्री मुहैया कराने वाले हिस्ट्रीशीटर की संपत्तियों की होगी जांच, गिरफ्तारी भी तय

देहरादून, अमृत विचार। फर्जी डॉक्टरों को डिग्री मुहैया कराने वाले मुजफ्फरनगर के हिस्ट्रीशीटर इमलाख की संपत्तियों की जांच भी शुरू कर दी गई है।

इस संबंध में मंगलवार को टीम के इंचार्ज एसपी क्राइम सर्वेश पंवार ने सदस्यों के साथ बैठक की। उन्होंने 34 डॉक्टरों की गिरफ्तारी के लिए पांच टीमें बनाने के निर्देश दिए है।

बताया जा रहा है कि ज्यादातर डॉक्टर अपना क्लीनिक छोड़कर भाग गए हैं। इनके ठिकानों पर जल्द दबिश दी जाएगी।

एसपी क्राइम ने दिशा निर्देश जारी किए हैं कि फरार चल रहे गिरोह के मुख्य आरोपी और डॉक्टरों का रिकॉर्ड जुटा लिया जाए। उन्होंने बताया कि आरोपियों के बैंक खातों का विवरण जुटाया जा रहा है।

पता लगाया जा रहा है कि इमलाख ने फर्जी डिग्री बनाकर कितनी संपत्तियां जुटाई हैं। जल्द ही आरोपी डॉक्टरों की गिरफ्तारी के लिए दबिश शुरू की जाएगी।

यह भी पढ़ें- हल्द्वानी: हफ्ते भर बाद मिल सकेंगे BH सीरीज वाहन के नंबर, रजिस्ट्रेशन को ट्रांसफर करने की जरूरत नहीं - Amrit Vichar

सटीएफ ने आयुर्वेद डाक्टर की फर्जी डिग्री बनवाकर दून में क्लीनिक चला रहे दो आरोपितों को 11 जनवरी को गिरफ्तार किया था। जांच में सामने आया कि झोलाछापों ने मुजफ्फरनगर स्थित बाबा ग्रुप आफ कालेज स्वामी दो भाइयों से आठ-आठ लाख रुपये में फर्जी डिग्री तैयार कराई और भारतीय चिकित्सा परिषद उत्तराखंड में पंजीकरण करा लिया।

इसके बाद दून के प्रेमनगर और रायपुर में क्लीनिक खोल दिए। शुरूआती जांच में 36 डॉक्टरों के नाम पता चले थे। एसपी क्राइम ने बताया कि इनमें से कई देहरादून में हैं। जबकि, ज्यादातर देहरादून के बाहर हैं।

ताजा समाचार

Kanpur: ऑपरेशन त्रिनेत्र की मदद से कोर्ट से फरार गैंगस्टर का आरोपी गिरफ्तार, कंट्रीमेड पिस्टल और कारतूस बरामद
लखनऊ: सड़क पर खड़े मैजिक का अचानक खुला गेट, पीछे से आ रहे बाइक सवार दरवाजे से टकराए, एक की मौत, एक गंभीर
हल्द्वानी: जनता बेवकूफ नहीं है...जो उसे भाजपा के काले कारनामों का कच्चा चिट्ठा मालूम नहीं- कांग्रेस
UP: ATS ने Kanpur Central से चार रोहिंग्या को किया गिरफ्तार…असम से ट्रेन से जा रहे थे दिल्ली, ये दस्तावेज हुए बरामद
Unnao: आवास विकास ओवरब्रिज न बनने से लगा रहता जाम… दिल्ली सहित अन्य राज्यों के वाहन करते पश्चिमी बंगाल तक आवागमन
प्रयागराज: जिले में निराश्रित गोवंश को संरक्षण प्रदान का योगी सरकार का सौ फीसदी लक्ष्य हुआ पूरा, जनता को मिली इस समस्या से निजात!