गरमपानी: सरकार जनता के द्वार कार्यक्रम में हुआ बखेड़ा

गरमपानी: सरकार जनता के द्वार कार्यक्रम में हुआ बखेड़ा

गरमपानी, अमृत विचार। बेतालघाट ब्लॉक के हरचौनोली गांव में लगे सरकार जनता के द्वार कार्यक्रम में ग्राम प्रधान ने विद्यालय की शिक्षक पर अभद्रता का आरोप लगाया। थाना पुलिस बेतालघाट को भी सूचना दी गई। मामला शांत होने के बाद बामुश्किल कार्यक्रम शुरू हुआ। ग्रामीणों ने तमाम समस्याएं उठाई। कई समस्याओं का मौके पर निस्तारण किया गया।

ब्लॉक के समीपवर्ती हरचौनोली गांव में कार्यक्रम की शुरुआत ही हो सकी थी की हंगामा शुरु हो गया।  ग्राम प्रधान हरीश चंद्र ने आरोप लगाया की जब वह गांव में स्थित प्राथमिक विद्यालय में पहुंचे और व्यवस्था में जुटे ही थे की विद्यालय में तैनात शिक्षक मोहित नेगी अभद्रता पर उतारू हो गए। कार्यक्रम की जानकारी न होने की बात कह जोर जोर से चिल्लाने लगे। ग्राम प्रधान ने मामले की सूचना शिक्षा विभाग के साथ ही थाना बेतालघाट को भी दी। पुलिस मौके पर पहुंची और बामुश्किल मामला शांत हुआ।

प्रधान ने मामले पर कार्रवाई की मांग उठाई ‌ बाद में विद्यालय परिसर में कार्यक्रम शुरु हुआ। ग्रामीणों ने मनरेगा, पेंशन योजना तथा पंपिंग योजना से जुड़े मुद्दे उठाए। कई समस्याओं का मौके पर निस्तारण किया गया। बीडीओ महेश चंद्र ने विभागीय अधिकारियों को गंभीरता से समस्याओं के समाधान के निर्देश दिए। इस दौरान एबीडीओ विनोद कुमार, धीरेंद्र रावत, नवीन पुरी, रविनंदन आर्या, ललित शर्मा, बीना रावत, धन सिंह बिष्ट, बाल कृष्ण, माधव सिंह,आनंद प्रकाश, चंद्र प्रकाश आदि मौजूद रहे।