किच्छा: मिलावटी मिठाई बनाने का कारखाना पकड़ा, पुलिस की हिरासत में दो युवक

सत्यापन न कराने पर फार्म मालिक पर लगेगा जुर्माना

किच्छा: मिलावटी मिठाई बनाने का कारखाना पकड़ा, पुलिस की हिरासत में दो युवक

किच्छा, अमृत विचार। पुलभट्टा थाना अंतर्गत ग्रामीण क्षेत्र में मिलावटी मिठाई के अवैध रूप से संचालित कारखाने का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया। कारखाने में  बनाई जा रही मिलावटी मिठाई को हल्द्वानी एवं रुद्रपुर की नामी-गिरामी दुकानों पर सप्लाई किया जा रहा था। पुलिस ने मिलावटी मिठाई बनाने में लिप्त दो आरोपियों को हिरासत में लेने के साथ बरामद माल को जब्त कर लिया है।

कार्रवाई के दौरान पुलिस टीम ने भारी मात्रा में मिलावटी मिठाइयों को बरामद कर कब्जे में ले लिया। फिलहाल, पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। 

जानकारी के अनुसार, पुलभट्टा एसओ कमलेश भट्ट को शुक्रवार की दोपहर थाना अंतर्गत ग्राम शहदौरा क्षेत्र में एक फार्म हाउस पर मिलावटी मिठाइयां तैयार किए जाने की सूचना मिली थी। थाना अध्यक्ष भट्ट के नेतृत्व में पुलिस टीम ने फार्महाउस पर छापा मार डोडा बर्फी बना रहे दो लोगों को दबोच लिया। सूचना पर सीओ ओम प्रकाश शर्मा भी मौके पर पहुंच गए।

पुलिस टीम ने मौके पर दूध के पाउडर के पैकेट, मिलावटी रंग, फिटकरी, गेहूं का टूटा हुआ दाना, कीड़े लगे बादाम सहित बड़ी संख्या में तैयार किए हुए मिल्क केक के सील हुए डिब्बे बरामद किए हैं। पुलिस की जांच में सामने आया कि मिलावटी मिठाई बनाने का कारोबार करने वाले आरोपियों द्वारा पिछले करीब 9 वर्षों से रुद्रपुर एवं हल्द्वानी स्थित कई प्रसिद्ध मिठाई की दुकानों पर मिलावटी मिठाई की सप्लाई की जा रही थी।

पुलिस द्वारा खाद्य विभाग के अधिकारियों को मामले की सूचना दिए जाने के बावजूद खाद्य विभाग का कोई भी अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा। जिससे खाद्य विभाग के अधिकारियों की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

सीओ ओम प्रकाशशर्मा ने बताया कि मिलावटी मिठाई बनाने के मामले में आरोपियों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी तथा कारखाना चलाने वाले आरोपियों का पुलिस सत्यापन न कराए जाने पर फार्म स्वामी के विरुद्ध भी 10 हजार रुपए के जुर्माना लगाया जाएगा। 

यह भी पढ़ें- नैनीताल के विक्रम विंटेज होटल में लगी आग, घर भी आया आग चपेट में - Amrit Vichar