हरदोई: बीएसए को बीआरसी पर दिखी गंदगी, नहीं दिखे बीईओ, चार अध्यापकों का रोका वेतन

हरदोई: बीएसए को बीआरसी पर दिखी गंदगी, नहीं दिखे बीईओ, चार अध्यापकों का रोका वेतन

हरदोई। बीएसए डा.विनीता ने हरियावां बीआरसी के अलावा कई स्कूलों का निरीक्षण किया। इस दौरान स्कूलों में नज़र आईं खामियों के चलते बीईओ पिहानी और डीसी एमडीएम की जांच समिति गठित करते हुए उनसे 7 दिनों के अंदर रिपोर्ट तलब की है, तब तक के लिए उन्होंने वहां के इंचार्ज अध्यापकों का वेतन रोक दिया है। 

इसके अलावा बीआरसी पर गंदगी और बद्-इंतज़ामी से रू-ब-रू हुईं बीएसए काफी नाराज दिखी। बीएसए डा.विनीता सोमवार को हरियावां ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय हबीबपुर पहुंची। वहां तैनात शिक्षामित्र अवधेश राम वर्मा गैर हाज़िर मिले। इसके अलावा एमडीएम रजिस्टर में बच्चों की संख्या में कुछ गड़बड़ी पकड़ी गई। इसके अलावा मल्टीपल हैंडवाश की टोटिया टूटी हुई थी।

hardoi1

इस पर बीएसए ने बीईओ पिहानी और डीसी एमडीएम की जांच समिति गठित की, समिति की रिपोर्ट आने तक वहां की इंचार्ज अध्यापिका वंदना सिंह का वेतन रोक दिया है। प्राथमिक विद्यालय जलालपुर में भी एमडीएम और कम्पोजिट ग्रांड में कमी मिलने पर इंचार्ज अध्यापक मनोज कुमार का वेतन रोक दिया।

वहीं के उच्च प्राथमिक विद्यालय में इसी तरह की गड़बड़ी पकड़ी जाने पर वहां के इंचार्ज अध्यापक ताराचन्द्र और उच्च प्राथमिक विद्यालय मुगलीपुर एमडीएम और वहां की व्यवस्था में खामी मिलने पर इंचार्ज अध्यापिका रीना रानी का वेतन रोकने का आदेश दिया है। इसके बाद बीएसए बीआरसी हरियावां पहुंची।

वहां स्टाफ मौजूद था, लेकिन काफी गंदगी दिखाई दी। रखरखाव भी दुरुस्त नहीं था। साथ ही साथ बीईओ की मेज़ पर काफी धूल इकट्ठा थी। जिससे बीएसए ने माना कि बीईओ हरियावां राजेश राम पिछले कई दिनों से बीआरसी से गायब रहे। बीएसए वहां फैली गंदगी और अव्यवस्था से काफी नाराज नजर आईं।

यह भी पढ़ें:-लखनऊ: सिर्फ छज्जा अतिरिक्त बताकर एलडीए ने मकान कर दिया सील, महिला ने लगाया आरोप