रामपुर : देवर पर आया भाभी का दिल, पत्नी ने सुपारी देकर करवाई पति की हत्या...तीन लोग पुलिस हिरासत में

रामपुर : देवर पर आया भाभी का दिल, पत्नी ने सुपारी देकर करवाई पति की हत्या...तीन लोग पुलिस हिरासत में

शहजादनगर/रामपुर/अमृत विचार। महिला ने अपने शराबी पति से छुटकारा पाने के लिए अपने प्रेमी के साथ मिलकर पति की सुपारी देकर हत्या करवा दी। उसके बाद शव को अहमदाबाद गांव में छिपा दिया। रविवार को पुलिस ने इसका खुलासा करते हुए महिला उसके प्रेमी सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। दो आरोपी फरार चल रहे हैं। पुलिस उनको तलाश कर रही है।   

rampur 22

कोतवाली थाना क्षेत्र के हाइडिल कालोनी निवासी राजीव कुमार (27) मौजूदा समय में खौद बिजलीघर में लाइनमैन कुली के पद पर तैनात था। उसकी पत्नी सीमा ने 28 फरवरी को कोतवाली थानें में आकर गुमशुदगी दर्ज कराई थी। इसके बाद पुलिस ने मामले की जांच करते हुए पत्नी पर शक होने पर उसको थाने बुलाकर सख्ती से पूछताछ की। रविवार दोपहर को एएसपी डा. संसार सिंह ने पत्रकारों को बताया कि जांच के दौरान सीमा पर संदेह होने पर उससे कड़ाई से पूछताछ करने पर बताया कि मैं आर्टीफिशियल ज्वैलरी बनाने का काम करती हूं।

मेरे साथ राहुल पुत्र भूकनलाल निवासी इन्द्रा कालोनी नाहिद सिनेमा के पास थाना कोतवाली तहेरा देवर भी आर्टीफिशीयल ज्वैलरी बनाने का काम करता है। हम दोनों एक दूसरे से प्यार करने लगे जो पिछले डेढ़ वर्ष से चल रहा था। मेरा पति शराब पीने तथा जुआ खेलने का आदि था जिसपर काफी लोगों का 30-40 लाख रुपये का कर्जा हो गया था। पति मुझे मारपीट कर परेशान करता था।  

राहुल से कहा कि इससे कैसे छुटकारा पाया जाय तो राहुल ने बताया कि इसको रास्ते हाटा देते हैं, इसकी नौकरी तुमको मिल जाएगी। बाद में हम दोनों शादी करके साथ रहने लगेंगे। दोनों के द्वारा योजनाबद्ध तरीके से एक लाख साठ हजार रुपये में अपने पति की हत्या की सुपारी अपने प्रेमी राहुल के माध्यम से भाड़े के हत्यारे अरुण पुत्र देवेन्द्र, रवि पुत्र खानचन्द, सतीश पुत्र कन्हईलाल निवासी अहमदाबाद थाना शहजादनगर को दे दी। साठ हजार रुपये भी दे दिये शेष रुपये काम होने के बाद देना तय हुआ था।

स्कूटी पर बिठाकर ले गया था आरोपी राहुल
पुलिस का कहना है कि योजना के अनुसार 27 फरवरी को राहुल अपनी स्कूटी से उधार के पैसे दिलवाने व शराब पिलाने के बहाने राजीव को स्कूटी पर बैठाकर जंगल ग्राम अहमदाबाद, धमौरा में ले गया था। वहां पर भाड़े के हत्यारे अरुण, रवि व सतीश द्वारा राजीव का गला घोटकर हत्या कर उसकी लाश को वहीं गढ्ढे में डालकर उपर से झाडियां डाल कर छुपा दिया था। बाद में राहुल ने काम तमाम करने की सारी बात बताई। उसके बाद 28 मार्च को सीमा द्वारा थाने पर आकर राजीव के गुम होने की गुमशुदगी थाना कोतवाली पर दर्ज करा दी। ताकि उस पर कोई संदेह न करे।

स्कूटी को पुलिस ने किया बरामद
पुलिस ने घटना में प्रयुक्त स्कूटी जिससे मृतक को राहुल ले गया था। बरामद किया गया। सीमा को भी उसके घर से गिरफ्तार किया गया। इस मामले में थाने पर मृतक के भाई वादी चन्द्रपाल सिंह पुत्र रतनलाल निवासी आगापुर अशोक विहार कालोनी थाना सिविल लाइन की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज करने के बाद आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया। 

ये भी पढ़ें :  रामपुर : सीआरपीएफ जवान ने खुद को गोली से उड़ाया, शव पोस्टमार्टम को भेजा