खबर का असर : दो माह बाद जालसाज ने लौटाए 2.50 लाख रुपये

महिला को रोजगार का झांसा देकर लखनऊ था बुलाया

खबर का असर : दो माह बाद जालसाज ने लौटाए 2.50 लाख रुपये

अमृत विचार में खबर प्रकाशित होने के बाद हरकत में आई पुलिस

लखनऊ, अमृत विचार। जेल जाने के भय और बदमानी के कलंक को मिटाने के लिए आखिरकार जालसाज ने दो माह बाद महिला को 2.50 लाख रुपये लौटा दिए है। अब आरोपी पीड़िता से समझौता करने का दवाब बना रहा है। हालांकि अमृत विचार ने जालसाजी की खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया। जिसके बाद पुलिस हरकत में आई। रुपये मिलने के बाद पीड़िता ने अमृत विचार को धन्यवाद किया। 

गौरतलब है कि 12 मार्च को बरेली जनपद के बहेड़ी थानाक्षेत्र के कुटिया गांव निवासी बबली ने गायत्रीपुरम कुर्सी रोड निवासी आशीष वर्मा के खिलाफ गाजीपुर थाने में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करवाया था। जनवरी में जालसाज ने पीड़िता को रोजगार दिलाने के नाम पर लखनऊ बुलाया और एक पार्टी में पीड़िता का मोबाइल चोरी कर यूपीआई की मदद से 2.94 लाख अपने खाते सें ट्रांसफर कर लिए थे। इसके बाद आरोपी रुपये लौटाने में आनकानी करने लगा था। मजूबरन पीड़िता ने गाजीपुर थाने में तहरीर देकर आशीष के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करवाई।  अमृत विचार ने इस मामले को प्रमुखता से प्रकाशित किया। जिसके बाद पुलिस हरकत में आई । 24 घंटे के भीतर पुलिस ने सर्विलांस टीम की मदद से जालसाज को कुर्सी रोड से धर दबोचा। पूछताछ के दौरान आरोपी इधर-उधर की बातें करने लगा। सख्ती दिखाने पर आरोपी ने अपना जुर्म स्वीकार किया।

दो माह बाद लौटाए 2.50 लाख रुपये

पीड़िता ने बताया कि करीब दो माह से आशीष रुपये लौटाने में आनाकानी कर रहा था। इस सम्बन्ध में उसने गाजीपुर थाने में तहरीर दी, लेकिन पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। उसके बाद पीड़ित ने पुलिस आयुक्त एसबी शिरोडकर से मुलाकात पर मदद की गुहार लगाई। पुलिस आयुक्त के आदेश पर गाजीपुर पुलिस ने आशीष वर्मा के खिलाफ धोखाधड़ी की धारा में मामला दर्ज किया था। लगातार खबर प्रकाशित होने पर पुलिस ने आरोपी से नकद  2.50 लाख रुपये दिलवाए हैं। जबकि 45 हजार रुपये शेष हैं। रुपये मिलने के बाद पीड़िता ने अमृत विचार का धन्यवाद किया। फिलहाल आरोपी पुलिस हिरासत में हैं। थाना प्रभारी सुनील कुमार सिंह ने पकड़े गए आरोपी का अपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है।

यह भी पढ़ें : प्रयागराज : अस्पताल में बिना ओटीपी के नहीं बन रहा काउंटर पर पर्चा

ताजा समाचार

क्यों कोका-कोला से धोना चाहिए बालों को! जानिए क्या है लाभ 
Lok Sabha Election 2024 : कार में सवार होकर वोट डालने पहुंचा दूल्हा, बोला- पहले मतदान फिर शादी
Kanpur: तलाशती रह गई 'खाकी'...कुख्यात अपराधी शाहिद पिच्चा ने चकमा देकर कोर्ट में किया सरेंडर, आरोपी पर मुकदमों की है लंबी फेहरिस्त
JEE Mains Result: मेधावी बोले- ऑनलाइन क्लासेज से नहीं होती तैयारी, सफलता के लिए ये है सबसे बड़ी कुंजी...
अखिलेश यादव का BJP पर प्रहार- भाजपा ने देश के भ्रष्टाचारियों, अपराधियों और माफियाओं को अपने गोदाम में रख लिया
'प्रधानमंत्री डरे हुए हैं, मंच पर आंसू भी बहा सकते हैं', कर्नाटक में बोले राहुल गांधी