Umesh Pal Murder : नेपाल में अतीक अहमद के बेटे असद को पनाह देने वाले कय्यूम अंसारी को UP STF ने पकड़ा

Umesh Pal Murder : नेपाल में अतीक अहमद के बेटे असद को पनाह देने वाले कय्यूम अंसारी को UP STF ने पकड़ा

प्रयागराज। उमेश पाल हत्‍याकांड में शामिल आरोपियों की धरपकड़ के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) लगातार जगह-जगह दबिश मार रही है। सूत्रों के मुताबिक, इसी कड़ी में STF को एक बड़ी कामयाबी मिली है और उसने अतीक अहमद के बेटे असद अहमद और शूटर मोहम्मद गुलाम को पनाह देने वाले एक संदिग्‍ध कय्यूम अंसारी को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि इसने उमेश पाल हत्याकांड के दोनों आरोपियों को नेपाल में छिपने में मदद की है। नेपाल के कपिलवस्‍तु जिले के चंद्रौता इलाके से पकड़े गए कय्यूम अंसारी को STF अपने साथ लेकर यूपी आ गई है।

सूत्रों के मुताबिक, नेपाल पहुंचे असद अहमद और मोहम्मद गुलाम को गाड़ी व रुकने का ठिकाना मुहैया कराने वाले व्यवसायी मोहम्मद कय्यूम को यूपी एसटीएफ ने हिरासत में ले लिया है। बताया जा रहा है कि एक रात रुकने के बाद उमेश पाल हत्याकांड के शूटर नेपाल के दूसरे हिस्से में चले गए थे। नेपाल में असद अहमद और मोहम्मद गुलाम के कई मददगार हैं और वे बार-बार अपना ठिकाना बदल रहे हैं। इसी सिलसिले में नेपाल के व्यवसायी कय्यूम अंसारी को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की जा रही है।

बहराइच के रास्ते नेपाल में घुसने के बाद कयूम अंसारी ने उमेश पाल हत्याकांड के शूटरों की मदद की थी। कय्यूम अंसारी के यूपी के सफेदपोश नेताओं से भी करीबी रिश्ते होने की बात कही जा रही है। कय्यूम का अंडरवर्ल्ड कनेक्शन भी रहा है और STF उससे पहले भी कई घटनाओं के सिलसिले में पूछताछ कर चुकी है। बता दें कि पिछले कई दिनों से यह दावा किया जा रहा है कि अतीक अहमद का बेटा असद अहमद नेपाल में कहीं छिपा हुआ है, और यही वजह है कि STF की टीमें उसकी तलाश में नेपाल में सर्च ऑपरेशन चला रही हैं।

बताया जा रहा है कि उमेश पाल की हत्‍या के बाद असद अहमद और शूटर गुलाम कय्यूम अंसारी के यहां रुके थे। इसके बाद कयूम ने उन्‍हें नेपाल में किसी दूसरी जगह पर भेज दिया। सूत्रों का कहना है कि कयूम अंसारी का अंडरवर्ल्‍ड से भी कनेक्‍शन रहा है। यूपी के एक सफेदपोश से भी उसके संबंध होने की बात छनकर बाहर आ रही है। चंद्रौता में कयूम पेट्रोप पंप का संचालन करता है जहां गुरुवार शाम पहुंची यूपी एसटीएफ उसे अपने साथ लेकर पहले सिद्धार्थनगर ले गई। इसके बाद किसी दूसरी जगह पर कयूम को ले जाया गया है।

पिछले कई दिनों से यह दावा किया जा रहा है कि असद अहमद नेपाल में कहीं छिपा हुआ है। एसटीएफ की टीमें उसकी तलाश में नेपाल में सर्च ऑपरेशन चला रही हैं। अब अतीक गैंग के करीबी कय्यूम अंसारी से एसटीएफ को महत्‍वपूर्ण सुराग लगने की उम्‍मीद है। आपको बता दें कि एक दिन पहले उमेश पाल हत्‍याकांड से जुड़ा दूसरा वीडियो वायरल हुआ था। इसमें असद को साफ तौर पर उमेश पाल पर गोलियां बरसाते हुए देखा जा सकता है। लखनऊ के एक टॉप स्‍कूल से 12वीं पास लॉ की पढ़ाई के लिए विदेश जाना चाहता था पर फैमिली का क्रिमिनल रेकॉर्ड होने की वजह से उसका पासपोर्ट नहीं बन पाया।

ये भी पढ़ें : प्रयागराज शूटआउट का नया Video आया सामने, गोली लगने के बाद असद से भिड़ गया था उमेश पाल

ताजा समाचार

लखीमपुर खीरी: 'कांग्रेस हो जाएगी विलुप्त, सपा होगी समाप्त पार्टी', विपक्ष पर जमकर बरसे राजनाथ
पाकिस्तान को लगा डबल झटका, मोहम्‍मद रिजवान-इरफान खान नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुए बाहर...जानिए क्यों? 
Unnao: डिप्टी सीएम बृजेश पाठक बोले- सपा सरकार में प्लांट, दुकान व मकान पर कब्जा कर होती थी गुंडई
बहराइच: छात्रवृत्ति परीक्षा में 172 छात्र-छात्राओं का हुआ चयन, मिलेगा 12000 हजार प्रति वर्ष
बहराइच: स्कूल के लिए निकला छात्र लापता, तीन दिन बाद भी पुलिस ने दर्ज नहीं की गुमशुदगी की रिपोर्ट 
कासगंज: पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आज सोरों में जनसभा को करेंगे संबोधित