20 करोड़ के बकायादार बरेली कॉलेज का नाम सूची से गायब

नगर आयुक्त ने नाराजगी जताई तो खाता सीज करने पहुंचे सीटीओ, प्राचार्य के न मिलने पर लौटे

20 करोड़ के बकायादार बरेली कॉलेज का नाम सूची से गायब

बरेली, अमृत विचार। नगर निगम के बड़े बकायादारों की सूची तैयार करने में भी गड़बड़ी करने के आरोप लग रहे हैं। कर विभाग के अफसर पहले तो 15 दिन तक सूची ही नहीं बना पाए और फिर जो सूची जारी की, उसमें कई बड़े बकायादारों के नाम गायब कर दिए। जोन- 2 में हुई इस गड़बड़ी पर नगर आयुक्त के नाराजगी जताने के बाद मुख्य कर निर्धारण अधिकारी 20 करोड़ के बकायादार बरेली कॉलेज का खाता सीज करने पहुंचे, लेकिन प्राचार्य के न मिलने पर चेतावनी देकर लौट गए।

जोन- 2 में आने वाले सिविल लाइंस और आसपास के इलाकों में नगर निगम कई बड़े बकायादार हैं, लेकिन सूची जारी हुई तो 20 करोड़ के बकायादार बरेली कॉलेज समेत कई बकायादारों का नाम उसमें शामिल नहीं किया गया। शुक्रवार को नगर आयुक्त निधि गुप्ता वत्स के नाराजगी जताने के बाद सीटीओ महातम यादव जोन-2 के अधिकारी ललतेश सक्सेना के साथ बरेली कॉलेज पहुंचे तो पता चला कि प्राचार्य बाहर गए हुए हैं।

उन्होंने कार्यालय अधीक्षक पंकज अग्रवाल को चेतावनी दी कि टैक्स अदा न होने पर कॉलेज का खाता सीज कर दिया जाएगा। पिछली बार तत्कालीन नगर आयुक्त अभिषेक आनंद ने कॉलेज का खाता सीज कराया था तो प्रबंधन पांच करोड़ रुपये देने को तैयार हो गया था, लेकिन दबाव पड़ा तो खाता फिर मुक्त कर दिया गया। इसके बाद अब तक टैक्स जमा नहीं हुआ। जोन- 2 के कर अधीक्षकमुन्ना राम ने बताया कि कुछ हिस्से की सूची नहीं बन पाई है। उसे तैयार कराकर एक-दो दिन में जारी कर दिया जाएगा। अभी 100 से ज्यादा बकायादारों के नाम और घोषित होने हैं।

यह भी पढ़ें- बरेली: सद्दाम के पार्टनर प्रापर्टी डीलर समेत तीन गिरफ्तार