केजीएमयू : मरीज भर्ती की दलाली में ट्रामा सेंटर के स्वास्थ्यकर्मी और निजी अस्पताल संचालक के बीच हुई हाथापाई, वीडियो वायरल

केजीएमयू : मरीज भर्ती की दलाली में ट्रामा सेंटर के स्वास्थ्यकर्मी और निजी अस्पताल संचालक के बीच हुई हाथापाई, वीडियो वायरल

लखनऊ, अमृत विचार। केजीएमयू स्थित ट्रामा सेंटर परिसर के बाहर का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वायरल वीडियों में एक स्वास्थ्यकर्मी और एक अन्य शख्स के बीच किसी बात को लेकर विवाद होता दिखाई पड़ रहा है। महज सात सेकेंड के इस वीडियों में सफेद कोट पहने शख्स को पीछे से एक शख्स खींचता हुआ दिखाई पड़ रहा है। सात सेकेण्ड का यह वायरल वीडियो केजीएमयू के ट्रामा सेंटर में फैले दलाली के मकड़जाल को बताने के लिए काफी है।

यह पूरा मामला बीते शनिवार का बताया जा रहा है। ट्रामा सेंटर के बाहर स्थित मुख्य मार्ग पर मरीज को निजी अस्पताल में भर्ती कराने को लेकर झगड़ा हुआ। जिसके बाद ट्रामा सेंटर में आउटसोर्सिंग पर तैनात स्वास्थ्यकर्मी रिजवान को नौकरी से हटा दिया गया है।

दरअसल, केजीएमयू स्थित ट्रॉमा सेंटर से मरीजों को निजी अस्पताल में शिफ्ट करने का खेल कई बार सामने आ चुका है। इसको लेकर ट्रामा सेंटर प्रशासन की तरफ से सख्ती भी की गई, लेकिन उसका असर होता दिखाई नहीं पड़ रहा है। उसी का नतीजा शनिवार को सड़क पर दिखाई दिया। जब मरीज को निजी अस्पताल में भेजने को लेकर एक निजी अस्पताल संचालक व केजीएमयू के ट्रामा सेंटर में तैनात स्वास्थ्यकर्मी आपस मे भिड़ गये।

बताया जा रहा है कि वायरल वीडियों में स्वास्थ्यकर्मी रिजवान को निजी अस्पताल संचालक खींच रहा है। दोनों के बीच इस बात पर झगड़ा हो रहा कि मरीज को किस अस्पताल में भर्ती कराया जाये। रिजवान पर आरोप है कि वह अपने जानने वाले के अस्पताल में मरीज को भर्ती कराना चाहता था। जबकि एक अन्य स्वास्थ्यकर्मी ने उस मरीज को दूसरे निजी अस्पताल में भर्ती कराने का वादा कर लिया था। इसी बात पर यह झगड़ा सड़क पर हुआ है। इस घटना के बाद रिजवान को नौकरी से हटा दिया गया है।

वायरल वीडियो के साथ एक मैसेज भी वायरल हो रहा है। जिसमें यह बताने की कोशिश की गई है कि रिजवान मरीज को ट्रामा सेंटर से ले जा रहे निजी अस्पताल संचालक को रोकने की कोशिश कर रहा था। हालांकि मरीज भर्ती के दलाली के खेले में कौन कितना बड़ा खिलाड़ी है। यह तो जांच के बाद ही पता चलेगा।

केजीएमयू के प्रवक्ता डॉ.सुधीर सिंह ने बताया है कि स्वास्थ्यकर्मी रिजवान को हटा दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी।

यह भी पढ़ें : KGMU: दिल में खून की नालियों में थी रुकावट, सर्जरी कर दी नई जिंदगी

ताजा समाचार

बदायूं: वर्दी पहनकर रौब झाड़ने वाला फर्जी सिपाही पुलिस के हत्थे चढ़ा, चार्जशीट दाखिल
सुलतानपुर: अमराई से उठने वाली सुगंध से आम बागवानों की बढ़ीं उम्मीदें, बोले- मौसम ने साथ दिया तो इस बार होगी बंपर पैदावार!
Lok Sabha Elections 2024: सपा ने जारी की 18 स्टार प्रचारकों की सूची, अखिलेश, शिवपाल और जया बच्चन समेत ये नेता करेंगे प्रचार
गोंडा: अंकित मर्डर केस के आरोपी डॉ. दीपक की जमानत याचिका कोर्ट से खारिज, जानिए क्या बोली अदालत?
लखनऊ: डॉक्टर और कर्मचारी हो चुके हैं साइबर ठगों का शिकार, पैसे वापस होने की नहीं दिख रही उम्मीद
Chaitra Navratri 2024: कलश को स्थापित करने से पहले जान लें ये नियम, इस विधि से करें स्थापना