बरेली: आक्सीजन प्लांट संचालन को लेकर स्वास्थ्य कर्मियों में रार

इमरजेंसी वार्ड में लगे ऑक्सीजन प्लांट की वार्ड प्रभारी ने कर्मचारियों को दी संचालन की जिम्मेदारी, कर्मचारियों ने जताई नाराजगी, ऑपरेटर की तैनाती की मांग की, एडीएसआईसी से की शिकायत

बरेली: आक्सीजन प्लांट संचालन को लेकर स्वास्थ्य कर्मियों में रार

बरेली, अमृत विचार : जिला अस्पताल में मरीजों को सांस देने का भी संकट पैदा हो गया है। यहां इमरजेंसी वार्ड के पास लगे ऑक्सीजन प्लांट के संचालन को लेकर स्वास्थ्य कर्मचारियों में रार उत्पन्न हाे गई है। दरअसल, मंगलवार को इमरजेंसी वार्ड की नर्सिंग प्रभारी ने यहां तैनात कर्मचारी को प्लांट के संचालन की जिम्मेदारी दी, जिस पर कर्मचारी ने आपत्ति जाहिर की तो प्रभारी ने एडीएसआईसी से कर्मचारी की लिखित शिकायत करने का बात कही।

ये भी पढ़ें - बरेली: दबंगों ने इमाम को कमरे से निकालकर डाला ताला, नई और पुरानी कमेटी के बीच में चल रहा है विवाद

जिस पर कर्मचारी से तीखी नोकझोंक भी हुई। वहीं मामले की भनक जब अन्य कर्मचारियों को लगी तो सभी एकत्र होकर एडीएसआईसी कार्यालय पहुंच गए। करीब आधे घंटे बाद एडीएसआईसी के समझाने पर कर्मचारी माने।

अगर हो जाए हादसा तो कौन होगा जिम्मेदार: कर्मचारियों के अनुसार करीब दो साल पहले कर्मचारी ही प्लांट का संचालन कर रहा था। अचानक सिलेंडर फट गया और कर्मचारी बाल-बाल बचे गए थे। ऐसे में अगर दोबारा हादसा होता है तो कौन जिम्मेदार होगा।

वहीं कर्मचारियों ने प्लांट संचालन के लिए ऑपरेटर की तैनाती करने की मांग की है। इस संबंध में एडीएसआईसी डॉ. अलका शर्मा ने बताया कि कर्मचारियों ने संचालन करने पर आपत्ति जताई है। जल्द ही प्लांट संचालन के लिए ऑपरेटर की तैनाती की जाएगी।

ये भी पढ़ें - बरेली: जिला अस्पताल में मलेरिया का खतरा, कई जगह जल भराव