Conversion In UP : बच्चों की शिक्षा व मकान का लालच देकर करा रहे थे धर्मांतरण, एक माह से बनाया जा रहा था दबाव

Conversion In UP कानपुर में दंपति द्वारा जबरन धर्म परिवर्तन कराने पर मुकदमा दर्ज।

Conversion In UP : बच्चों की शिक्षा व मकान का लालच देकर करा रहे थे धर्मांतरण, एक माह से बनाया जा रहा था दबाव

Conversion In UP कानपुर में बच्चों की शिक्षा व मकान का लालच देकर धर्म परिवर्तन करा रहे थे। पिछले एक माह से पीड़िता पर लगातार धर्म परिवर्तन का दबाव बना रहे थे। धर्म परिवर्तन नहीं करने पर झूठे मुकदमें में फंसाने की धमकी दे रहे थे।

कानपुर, अमृत विचार। मंगलवार देर रात में बच्चों को शिक्षा, इलाज व मकान समेत एक लाख नकद देने का लालच देकर धर्म परिवर्तन कराने का एक और मामला सामने आया है। दंपती द्वारा जबरन धर्म परिवर्तन कराए जाने की सूचना पर पहुंचे बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने देर रात हंगामा किया। हंगामे की सूचना पर पुलिस ने दंपती के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया। 
 
जूही थाना क्षेत्र स्थित साईं पुरवा निवासी आशीष यादव पत्नी नगमा व बच्चों के साथ कई सालों से रह रहे है। आशीष ने आरोप लगाया कि मोहल्ले में रहने वाले बंटी और उसकी पत्नी उसको नए जेवर बनवाने, बच्चों की शिक्षा समेत सारे खर्च उठाने, नया मकान समेत एक लाख रुपये नकद दिलवा कर धर्म परिवर्तन का दबाव बना रहे थे। मंगलवार देर रात दंपती दोबारा उनके घर आए और धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया।
 
धर्म परिवर्तन की सूचना पर बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने हंगामा शुरू कर दिया। कार्यकर्ताओं ने बंटी पर लोगों को बरगला कर धर्मांतरण कराने का आरोप लगाया। हंगामे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी दंपती के खिलाफ देर रात मुकदमा पंजीकृत किया। मुकदमा दर्ज होने के बाद से आरोपी दंपती क्षेत्र से फरार है।

 

पिछले एक माह से बनाया जा रहा था दबाव

आशीष की पत्नी नगमा ने बताया बंटी व उसकी पत्नी करीब एक माह से लगातार लालच देकर धर्म परिवर्तन करने का दबाव बना रहे है। नगमा ने बताया कि बंटी धर्म परिवर्तन करने पर कहता था कि तुम्हारे बच्चों की पढ़ाई फ्री हो जाएगी, बीमारी होने पर फ्री में इलाज होगा, रहने के मकान दिया जाएगा। इसके साथ ही धर्मांतरण करते ही एक लाख रुपए की आर्थिक मदद मिलेगी। 
 

शिकायत करने पर बेटे को मारने की धमकी दी

नगमा का आरोप है कि धर्म परिवर्तन करने के लिए मना कर दिया, तो बंटी और उसका परिवार मेरे पति को झूठे मुकदमें फंसाकर जेल भिजवाने की धमकी देता था।  इसके साथ थाने में शिकायत करने पर बेटे को जान से मारने की धमकी देता था।