भ्रष्ट कांग्रेस कर्नाटक को अपना ATM बना तिजोरी भरना चाहती है : अमित शाह 

भ्रष्ट कांग्रेस कर्नाटक को अपना ATM बना तिजोरी भरना चाहती है : अमित शाह 

बेंगलुरू। केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस पूरे देश में पथभ्रष्ट होती जा रही है और इसकी नजर अब कर्नाटक पर है, ताकि वह राज्य को ‘एटीएम’ की तरह इस्तेमाल करे और राष्ट्रीय स्तर पर अपनी तिजोरी भर सके।

ये भी पढ़ें - देश के लिए हर कीमत चुकाने को हूं तैयार : राहुल गांधी

शाह ने कर्नाटक के लोगों से अपील की कि वे ‘आधी-अधूरी और बगैर बहुमत की सरकार’ देने के बजाय पूर्ण बहुमत की भाजपा सरकार बनाएं और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा राज्य के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के हाथ मजबूत करें। कर्नाटक में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने हैं।

शाह ने कहा, ‘‘कांग्रेस पार्टी पूरे देश में पथभ्रष्ट होती जा रही है, कांग्रेस के लोगों के पास अब कोई राज्य नहीं है, जो पार्टी का केंद्रीय खजाना भर सके, वे एटीएम चाहते हैं...वे चाहते हैं कि कर्नाटक कांग्रेस का ‘एटीएम’ बन जाये और भ्रष्ट कांग्रेस की नजर अब कर्नाटक पर है।’’

कर्नाटक सहकारिता विभाग एवं अन्य विभागों द्वारा आयोजित लाभार्थियों की एक बैठक को संबोधित करते हुए, उन्होंने लोगों से पूछा कि क्या वे कर्नाटक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनाना चाहेंगे या राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार।

उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘कांग्रेस ने जहां भी सरकार बनाई है, उनका इतिहास भ्रष्टाचार, दलितों, ओबीसी (अन्य पिछड़े वर्गों) और आदिवासियों का अपमान तथा देश-विरोधी ताकतों को मजबूत करना है।’’ इस कार्यक्रम में उपस्थित गणमान्य व्यक्तियों में मुख्यमंत्री बोम्मई, दिग्गज भाजपा नेता बी. एस. येदियुरप्पा और राज्य के सहकारिता मंत्री एस. टी. सोमशेखर भी उपस्थित थे।

शाह ने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि मोदी सरकार ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) पर प्रतिबंध लगा दिया है। उन्होंने कहा, ‘‘सिद्धरमैया की (पूर्ववर्ती) कांग्रेस सरकार पीएफआई के खिलाफ मामले वापस लेती थी, लेकिन नरेन्द्र मोदी सरकार ने पीएफआई पर प्रतिबंध लगाकर पूरे दक्षिण भारत और सम्पूर्ण राष्ट्र को सुरक्षित किया है।’’

अयोध्या में राममंदिर के निर्माण का श्रेय लेते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी 70 साल से ‘‘विलंब और गुमराह’’ किए जा रही थी तथा अवरोध पैदा कर रही थी, लेकिन मोदी ने मंदिर की नींव रखी है और यह बहुत जल्द तैयार हो जाएगा।

शाह ने यह भी कहा कि मोदी ने अनुच्छेद 370 को निरस्त करके पूरे देश में आतंकवाद पर लगाम लगा दी है। उन्होंने कहा, ‘‘मोदी का मिशन पूरे देश को समृद्ध बनाना है, कर्नाटक सहित हर राज्य को आगे बढ़ाना है।’’

ये भी पढ़ें - पूर्व सैनिकों को मिलेगी आयुर्वेद OPD, आयुष मंत्रालय और ईसीएचएस में हुआ समजौता