Banda: Deputy CM Brajesh Pathak के निर्देश का पालन नहीं कर रहे जिला अस्पताल के डॉक्टर, मरीज को लिखी बाहर की दवा

बांदा में जिला अस्पताल के डॉक्टर मरीजों को बाहर की दवा लिख रहे।

Banda: Deputy CM Brajesh Pathak के निर्देश का पालन नहीं कर रहे जिला अस्पताल के डॉक्टर, मरीज को लिखी बाहर की दवा

बांदा में डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक के आदेशों का जिला अस्पताल के डॉक्टर पालन नहीं कर रहे है। ट्रामा सेंटर में तैनात डॉक्टर ने मरीज को बाहर की दवा लिख दी। इस पर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ने चिकित्सक को कड़ी चेतावनी दी।

बांदा, अमृत विचार। प्रदेश सरकार के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक के निरीक्षण कर जाते ही जिला अस्पताल की व्यवस्था फिर उसी पुराने ढर्रे पर आ गई। यहां तैनात डॉक्टर अब मरीजों और तीमारदारों पर डिप्टी सीएम से शिकायत की खीझ निकाल रहे हैं। मंगलवार रात ट्रामा सेंटर में मौजूद डॉक्टर ने जहरीला पदार्थ खाकर आए युवक के तीमारदारों से साफ कहा कि जब तक दवा नहीं, तब तक इलाज भी नहीं। पहले बाजार से दवा लेकर आओ, फिर इलाज कराओ। परिजन मजबूरीवश बाहर से दवा लेकर आये, तब जाकर उनका इलाज शुरू हुआ। 
 
शहर के तुलसी नगर निवासी शिवम पांडेय (25) पुत्र उमेश पांडेय ने किसी बात से नाराज होकर जहरीला पदार्थ खा लिया था। रात को अचानक उसकी हालत खराब हो गई। तब घरवालों को घटना की जानकारी हुई। परिजन उसे लेकर तत्काल जिला अस्पताल आए। वहां ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर ने मरीज के तीमारदारों को बाहर से इंजेक्शन लाने की पर्ची थमा दी। तीमारदारों ने दवा लाने में ना-नुकुर किया तो डॉक्टर ने जवाब दिया कि जब तक दवाई नहीं, तब तक इलाज नहीं होगा। मजबूरीवश परिजन मेडिकल स्टोर से 500 रुपये की दवा लेकर आए। तब डॉक्टरों ने उसका इलाज करना शुरू किया।
 
शिवम पांडेय के चचेरे भाई ऋषभ ने बताया कि जब तक दवा नहीं आई थी, तब तक ड्यूटी में तैनात डॉक्टर ने उसे हाथ तक नहीं लगाया, जबकि उसी दिन डिप्टी सीएम ने जिला अस्पताल का निरीक्षण किया था। इस संबंध में सीएमएस डॉ.एसएन मिश्रा का कहना है कि उन्होंने सभी डॉक्टरों को बाहर से दवाएं न लिखने की हिदायत दी है, लेकिन डॉक्टर अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहे हैं। सीएमएस ने कहा कि ड्यूटी पर तैनात डॉ.आकाश पटेल संविदा के चिकित्सक हैं। उन्हें कड़ी चेतावनी दी जाएगी। नहीं मानेंगे तो जिलाधिकारी को पत्र भेजने के बाद उनकी संविदा समाप्त करने के लिए शासन को पत्र भेजा जाएगा। सीएमएस ने सख्त निर्देश दिए हैं कि कोई भी चिकित्सक मरीज को बाहर की दवाएं नहीं लिखेगा।

 

ताजा समाचार

Unnao Crime: पारिवारिक विवाद...दो पक्षों के बीच चले ईंट-पत्थर, दरवाजे पर खड़े होकर देख रहे किशोर को लगा, मौत
यूपीएससी में बहराइच का परचम लहराने वाले प्रिंस का घर पहुंचने पर हुआ जोरदार स्वागत
नैनीताल: रामगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्साधिकारी की कार खाई में गिरी, मौत
Auraiya: शादी की खुशियां मातम में बदली...पिकअप चालक ने बजाया हॉर्न...पर नहीं सुन सकी मासूम, कुचलकर हुई मौत
Lok Sabha Elections 2024: यूपी की 8 सीटों पर तीन बजे तक 47.44% मतदान, मुजफ्फरनगर में सपा कार्यकर्ताओं ने लगाया बूथ कैप्चरिंग का आरोप
टिहरी: इन 12 गांव के मतदाताओं ने कर दिया चुनाव बहिष्कार