कासगंज : माता वैष्णो देवी के दरबार की तरह सजाया गया मां चामुंडा महारानी का दरबार

कासगंज : माता वैष्णो देवी के दरबार की तरह सजाया गया मां चामुंडा महारानी का दरबार

कासगंज, अमृत विचार। यूपी के कासगंज में बुधवार देर रात तक माता का दरबार आकर्षण का केंद्र बना रहा। चैत्र नवरात्रि पर्व पर नगर के चामुंडा मंदिर में मेला लगा हुआ है। मेले में खान-पान, साज-सज्जा और घरेलू उपयोग की वस्तुओं की दुकानों के साथ-साथ खेलकूद के उपकरण भी लगे हुए हैं। माता चामुंडा के दरबार में माता की पूजा अर्चना को पहुंच रहे। श्रद्धालु मेले की रौनक बढ़ा रहे तथा जमकर खरीदारी कर रहे हैं।

नवरात्रि नगर के सर्कुलर रोड स्थित मां चामुंडा मंदिर के समीप स्थित विशाल परिसर में मेले का आयोजन किया जाता है। इस अवसर माता रानी के दरबार में परंपरागत मेला लगा हुआ है। जहां मंदिर परिसर में पूजा सामग्री, भोग प्रसाद व पोशाक की दुकानें सजी हुई हैं। वहीं, मेला ग्राउंड में खान-पान, साज-सज्जा, घरेलू उपयोग की वस्तुओं की दुकानें लगी है। मेले में बच्चों के लिए खेल-कूद के लिए झूले व अन्य मनोरंजन के उपकरण लग हुए हैं।

गुरुवार को सुबह से  ही माता रानी के दरबार में श्रद्धालुओं के पहुंचने सिलसिला जारी है जो देर रात्रि तक जारी रहता है। श्रद्धालुओं से मेले की रौनक बढ़ी हुई है। जहां खान-पान की दुकानों पर बड़े-बूढ़े तथा बच्चों की भीड़ है तो वहीं महिलाएं सौन्दर्य प्रसाधन की सामग्री खरीदती नजर आती हैं। बच्चे खेल-कूद के उपकरणों पर भीड़ लगाए दिखते है। मेले में लगे झूले बच्चों के लिए आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं। इस बार माता रानी का दरबार मां वैष्णो देवी के दरबार की तरह सजाया गया है। देर रात तक पहुंचे श्रद्धालुओं ने यहां सेल्फी ली। यह दरबार आकर्षण का केंद्र बना रहा।

ये भी पढ़ें : बरेली : चैत्र नवरात्रि 2023 की महानवमी आज, मंदिरों में उमड़ा आस्था का सैलाब, घर-घर कन्या पूजन व भोग