अयोध्या: जिपं सदस्य ने चिकित्सा कर्मियों से की धक्का-मुक्की, जबरन ले गया शव

अयोध्या: जिपं सदस्य ने चिकित्सा कर्मियों से की धक्का-मुक्की, जबरन ले गया शव

अमृत विचार, अयोध्या। जिला अस्पताल में गुरुवार की सुबह एक बार फिर इमरजेंसी ओपीडी विवाद और अभद्रता का गवाह बना। एक जिला पंचायत सदस्य ने ड्यूटी पर तैनात चिकित्सा कर्मियों के साथ गाली-गलौच और अभद्रता की तथा डाक्टर को धकियाते हुए मृतक के शव को जबरदस्ती अपने वाहन में लादकर फरार हो गया। वाकया सीसीटीवी कैमरे में रिकार्ड हुआ है। शिकायत पर नगर कोतवाली पुलिस ने केस दर्ज किया है।  

बताया गया कि सुबह इमरजेंसी ड्यूटी पर चिकित्सक डा आशीष पाठक, फार्मासिस्ट विजय प्रकाश वर्मा और चतुर्थ श्रेणी कर्मी विनोद कुमार व राजू तैनात थे।  इसी दौरान 7.15 बजे पांच-छह लोग एक शख्स को लेकर इमरजेंसी पहुंचे। ड्यूटी पर तैनात चिकत्सक डा आशीष पाठक ने परीक्षण किया तो पता चला की उसकी पहले ही मौत हो चुकी है। डाक्टर ने फार्मासिस्ट को मृतक के शव को मोर्चरी में रखवा पोस्टमार्टम के लिए मेमो नगर कोतवाली पुलिस को भेजवाने का निर्देश दिया तो मौके पर मौजूद मसौधा के जिला पंचायत सदस्य और अभी गैंगेस्टर में जमानत पर रिहा हुए राजा मान सिंह ने डाक्टर और स्टाफ के साथ अभद्रता शुरू कर दी तथा सामानों में तोड़फोड़ की और स्टाफ को धकिया कर शव को अपने वाहन पर लाद लिया और अन्य लोगों के साथ मौके से भाग गए। स्टाफ ने सामूहिक रूप से प्रमुख अधीक्षक से स्वीकृत करवा शिकायत पुलिस को दी है।  

नगर कोतवाल अश्विनी पांडेय ने बताया कि शिकायत पर बलवा, सरकारी कार्य में बाधा, लोकसेवक पर हमला, गाली-गलौच, धमकी तथा चिकित्सा परिचर्या सेवाकर्मी व सेवा अधिनियम की धारा 3 ए के तहत केस दर्ज किया गया है। मामले की विवेचना कराई जा रही है।

ये भी पढ़ें - प्रयागराज: बसपा काटेगी शाइस्ता का टिकट, अतीक को सजा के बाद मेयर सीट पर बदली रणनीति