हल्द्वानीः शहर में बनेगा सेंसरयुक्त ऑटोमेटिक ड्राइविंग टेस्ट ट्रैक, एलगोरिद्म बेस्ड होगा ट्रैक

हल्द्वानीः शहर में बनेगा सेंसरयुक्त ऑटोमेटिक ड्राइविंग टेस्ट ट्रैक, एलगोरिद्म बेस्ड होगा ट्रैक

हल्द्वानी, अमृत विचार। शहर में जल्द ही सेंसरयुक्त ऑटोमेटिक ड्राइविंग टेस्ट ट्रैक बनने की उम्मीद है। बीते दिनों परिवहन सचिव अरविंद सिंह हयांकी ने आरटीओ कार्यालय का दौरा किया था। इस दौरान उन्होंने आरटीओ कार्यालय को आधुनिक बनाए जाने पर चर्चा की थी। यहां मौजूदा समय में पार्किंग की जगह पर ही लाइसेंस के लिए ड्राइविंग टेस्ट लिया जाता है। 

दौरे में ड्राइविंग टेस्ट आधुनिक और बड़ा बनाए जाने पर चर्चा हुई थी। आरटीओ संदीप सैनी ने बताया कि परिवहन सचिव के दौरे के दौरान आरटीओ कार्यालय को आधुनिक बनाए जाने, ऑनलाइन मोड पर काम किए जाने, मोटर व्हीकल ट्रेनिंग सेंटर बनाने और ड्राइविंग टेस्ट के लिए तकनीकी सुविधाओं से लैस ट्रैक बनाने के बारे में बात हुई थी। दौरे के बाद आर्किटेक्ट को डिजाइन बनाने का काम सौंप दिया गया था। 

यह भी पढ़ें-  काशीपुरः पालतू पशुओं को आवारा छोड़ा तो होगी कार्रवाई, जानें- दो दिन में कितनों का कटा चालान

आरटीओ संदीप सैनी ने बताया कि डिजाइन का काम अपने अंतिम पड़ाव पर है। जल्द ही इसकी डीपीआर शासन को भेजी जाएगी और वित्तीय स्वीकृत मिलने पर काम शुरू किया जाएगा। उन्होंने बताया कि अप्रैल अंत तक डीपीआर शासन को भेजी जाएगी। इसके साथ ही गौलापार के वाहन फिटनेस सेंटर को भी निजी कंपनी को दिया जाना है जिसे अगले माह तक कंपनी को सौंपा जाएगा। इसके बाद गौलापार वाहन फिटनेस सेंटर बंद हो जाएगा। 

देहरादून की तर्ज पर बनेगा सेंसरयुक्त ट्रैक 

आरटीओ कार्यालय के आधुनिकीकरण में आधुनिक तकनीक से लैस ड्राइविंग टेस्ट ट्रैक बनाया जाएगा। इसमें देहरादून की तर्ज पर सेंसरयुक्त ट्रैक बनाया जाएगा। इसमें टेस्ट देने वाले व्यक्ति के 07 निर्धारित बिंदुओं पर गलती करने पर ड्राइविंग टेस्ट में फेल हो जाएगा। यह ट्रैक एलगोरिद्म बेस्ड होगा जिसमें कुल 17 बिंदु हैं।

यह भी पढ़ें- अल्मोड़ाः हत्या की कोशिश करने वाले अभियुक्त को दस साल की कैद, 50 हजार का लगाया जुर्माना